Home / Odisha / भजनलाल का अप्रवासी मारवाड़ी समुदाय से राजस्थान में निवेश का आह्वान
BHAJANLAL SHARMA

भजनलाल का अप्रवासी मारवाड़ी समुदाय से राजस्थान में निवेश का आह्वान

  • मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बांहे फैलाकर स्वागत करने का आश्वासन दिया

  • कहा-सिंगल विंडो में हर समस्या का होगा समाधान

  • चुटकियों में जमीन, बिजली, सड़क और पानी उपलब्ध कराने का वादा किया

  • युवा मुख्यमंत्री का भुवनेश्वर में भव्य अभिनंदन

भुवनेश्वर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अप्रवासी मारवाड़ी समुदाय को राजस्थान में निवेश का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि आप अपनी मिट्टी की तरह भी मूड़ें और उद्योगों की स्थापना करें। शर्मा ने कहा कि निवेश से संबंधित सारी समस्याओं का समाधान सिंगल विंडो के जरिए किया जाएगा।

चुटकियों में जमीन बिजली पानी और सड़क की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके साथ ही शर्मा ने कहा कि हर मारवाड़ी भाई साल में काम से कम 3 से 4 बार अपने जन्मभूमि पर जरूर आएं। इससे आपका प्रेम और स्नेह राज्य को प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने के कारण राजस्थान काफी तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर हो चुका है। इसलिए राज्य सरकार और  प्रदेश की पूरी जनता की तरफ से मैं आप सभी का बांहें खोलकर राजस्थान में स्वागत करता हूं और आह्वान करता हूं कि आप भी राजस्थान के विकास की गाथा में भागीदार बनें।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के ओडिशा आगमन के मौके पर एक सम्मान समारोह का आयोजन राजधानी स्थित एक होटल में किया गया था। इस दौरान भुवनेश्वर, कटक समेत राज्यभर से उपस्थित मारवाड़ी समुदाय को संबोधित करते हुए भजनलाल शर्मा ने अपनी मातृभूमि में निवेश का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि मारवाड़ी समुदाय जहां भी है, वहां वह ना सिर्फ जीडीपी में योगदान कर रहा है, बल्कि सेवा, समाज और संस्कृति को भी अपनाते हुए उसको भी संरक्षण प्रदान कर रहा है। आज मारवाड़ी समाज की भूमिका हर दिशा में महत्वपूर्ण हो गई है।  भजनलाल शर्मा ने इसके लिए हर्ष जताया और कहा कि यह पूरे राजस्थान के लोगों के लिए गर्व की बात है।

कमल खिलाने का आह्वान

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनते हुए कमल खिलाएं।  इसके साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि जिस तरह से आप दो से चार, चार से 6 से और 6 से 8 करते हैं, ठीक उसी तरह से मतदान प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में भी आप अपनी भूमिका का निर्माण करें। उनका इशारा मत-प्रतिशत को बढ़ाने को लेकर था। अक्सर देखने को मिलता है कि शहरी क्षेत्र में मत प्रतिशत काफी कम होता है। ऐसी स्थिति में भजनलाल शर्मा ने मारवाड़ी समुदाय के लोगों को मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने तथा लोगों की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए कहा।

इस खबर को भी पढ़ें-राजस्थान सरकार करेगी अप्रवासी लोगों की जमीन की सुरक्षा – भजनलाल शर्मा

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *