Home / Odisha / राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ज्योति पाणिग्राही ने बीजद छोड़ी
Jyoti Panigrahi

राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ज्योति पाणिग्राही ने बीजद छोड़ी

  •  उनके पति सरोज पाणिग्राही ने भी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

भुवनेश्वर। राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ज्योति पाणिग्राही और उनके पति सरोज पाणिग्राही ने गुरुवार को बीजू जनता दल (बीजद) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

ज्योति ने बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि लगभग 30 वर्षों तक बीजद और जनता दल से जुड़े रहने के बाद भारी और दुखी मन से मैं बीजू महिला जनता दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बीजू जनता दल की जिम्मेदारियां और प्राथमिक सदस्यता तथा सुंदरगढ़ जिले के पर्यवेक्षक के पद के साथ-साथ अन्य पदों से अपना इस्तीफा दे रही हूं।

उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर मौजूदा विषमता और अराजकता में मजबूर अकेलापन, जहां पार्टी के सर्वोच्च नेतृत्व तक बिल्कुल भी पहुंच नहीं होने के कारण अलग-अलग निर्णय लिये जाते हैं, ने मुझे आज पार्टी छोड़ने की मजबूरी में डाल दिया है।

बीजद अब पूर्व का बीजद नहीं रह गया है। लोगों की सेवा के साथ-साथ पहले जैसी एकता या लोकतांत्रिक मूल्य नहीं बचे हैं। इतने शोर-शराबे के बीच उन्हें अकेल लग रहा है। पार्टी के नेता से मुलाकात संभव नहीं बो पा रहा है। बीजू पटनायक के आह्वान पर अध्यापिका की नौकरी को छोड़ कर राजनीति में आयी थी।

सरोज ने पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के पीछे बीजद के सच्चे सहयोगियों को दरकिनार किए जाने का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा है कि भारी मन से, मुझे आज आपको यह सूचित करते हुए खेद हो रहा है कि मैं बीजू जनता दल की स्थापना से लेकर अब तक लगभग 47 वर्षों, 1977 से 1997 तक स्वर्गीय बिजू बाबू के साथ और फिर बीजद के साथ जीवन भर जुड़े रहने के बाद बीजू जनता दल के साथ अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *