Home / Odisha / वीर विक्रम यादव एसजेटीए के मुख्य प्रशासक नियुक्त
IAS officer Vir Vikram Yadav

वीर विक्रम यादव एसजेटीए के मुख्य प्रशासक नियुक्त

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने सोमवार को 1996 बैच के आईएएस अधिकारी वीर विक्रम यादव को श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए), पुरी का मुख्य प्रशासक नियुक्त किया। यह जानकारी यहां जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में दी गई है।

अधिसूचना में कहा गया है कि श्री जगन्नाथ मंदिर अधिनियम, 1954 (ओडिशा अधिनियम-दो, 1955) की धारा 19 की उप-धारा (1) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य सरकार वीर विक्रम यादव को अपने वर्तमान कर्तव्यों के अलावा, उस तारीख से, जब वह वास्तव में कार्यभार संभालेंगे, मुख्य प्रशासक, एसजेटीए, पुरी के रूप में नियुक्त करती है।

यादव वर्तमान में निर्माण और खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता कल्याण विभाग में सरकार के प्रधान सचिव के रूप में कार्यरत हैं। एसजेटीए के मुख्य प्रशासक के रूप में उनकी नियुक्ति उनके वर्तमान कर्तव्यों के अतिरिक्त होगी।

राज्य सरकार ने इससे पहले 5 अप्रैल को एसजेटीए के अतिरिक्त मुख्य प्रशासक और प्रभारी मुख्य प्रशासक को कार्य विभाग के अतिरिक्त सचिव के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया था।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले यादव ने पहले अप्रैल 2022 में सरकार द्वारा नौकरशाही फेरबदल में एसजेटीए के मुख्य प्रशासक का पद संभाला था।

Share this news

About desk

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *