Home / Odisha / ओडिशा में बदलाव के लिए भाजपा झोंकेगी अपनी ताकत

ओडिशा में बदलाव के लिए भाजपा झोंकेगी अपनी ताकत

  • सभी विधानसभा और लोकसभा क्षेत्रों निकलेंगी बड़ी रैलियां और होंगी सभाएं

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के केंद्रीय नेता करेंगे संबोधित

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में गठबंधन नहीं होने के बाद बदलाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी ताकत झोंकेगी। ओडिशा में कमल खिलाने के लिए भाजपा हर विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र में बड़ी-बड़ी रैलियां निकालेगी तथा बड़ी सभाएं आयोजित करेगी। इन रैलियों और जनसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के सभी केंद्रीय नेता संबोधित करेंगे।

इन रैलियों और जनसभाओं की तैयारी में भाजपा की ओडिशा इकाई जुट गई है। ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने की तेज कवायद के बीच भाजपा ने रविवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में अपने शीर्ष नेताओं के प्रचार अभियान और रोड शो लिए एक खाका तैयार किया।

पार्टी उन बैठकों को भी तय करने में लगी है, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

राज्य सरकार के खिलाफ लाएगी आरोप पत्र

इसके अलावा, अपनी प्रचार रणनीति के तहत भाजपा ने राज्य सरकार के खिलाफ एक आरोप पत्र तैयार करके लोगों तक पहुंचने की योजना बनाई है। बताया गया है कि सरकार को घेरने के लिए शासन का अपहरण, कठपुतली सरकार, उड़िया अस्मिता, गैर-उड़िया बाबुओं द्वारा प्रशासन, दागी बीजद मंत्री और महिलाओं से संबंधित मामलों में बीजद नेताओं की संलिप्तता जैसे मुद्दों को आरोप पत्र में जगह मिलेगी।

पार्टी बेरोजगारी परिदृश्य, शिक्षकों और डॉक्टरों की कमी को उजागर करने के अलावा इस बात पर भी प्रकाश डालेगी कि राज्य सरकार आयुष्मान भारत जैसी मोदी सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में कैसे बाधाएं पैदा कर रही है और कैसे बीजद सरकार बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना के नाम पर निजी अस्पतालों का पक्ष ले रही है।

मिशन मोड पर भाजपा

कहा जा रहा है कि बीजद के साथ गठबंधन से इनकार के बाद भाजपा ओडिशा में मिशन मोड पर है। पार्टी ने चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में प्रचार की रणनीति तय की थी।

सूत्रों ने बताया कि चुनावी माहौल तैयार करने के लिए 21 लोकसभा सीटों पर बड़ी रैलियां आयोजित की जाएंगी। इसी तरह की रैलियां 147 विधानसभा क्षेत्रों में भी आयोजित की जाएंगी।

ये नेता आएंगे ओडिशा

पार्टी के शीर्ष नेता जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी के अन्य लोकप्रिय नेता संसदीय सीटों पर बड़ी रैलियों में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री ओडिशा में रोड शो भी करेंगे।

ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष गोलक महापात्र ने कहा कि इसके लिए खाका तैयार हो रहा है।

कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा – बीजद

हालांकिबीजद विधायक सुधीर सामल ने कहा कि ऐसी बैठकों से बीजद पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। बीजद हमेशा ओडिशा में 4.5 करोड़ लोगों के साथ रही है। हम मिशन 2036 को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। ओडिशा कोई भी आएहमें कोई फर्क नहीं पड़ता। इसका हमारे चुनावी प्रदर्शन पर बिल्कुल भी असर नहीं पड़ेगा।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *