Home / Odisha / भाजपा ने ओडिशा मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई

भाजपा ने ओडिशा मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई

  • कहा- शासन काल में ओडिशा में दूर संचार व टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं तथा ओडिशा में किये गए कार्यों को रेखांकित किया।

भारतीय जनता पार्टी के विधायक सूर्यवंशी सूरज ने पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में मोदी का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2014 में सत्ता में आने के बाद पूरे देश में दूरसंचार व सूचना प्रौद्यगिकी के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। ओडिशा में भी इसका व्यापक परिवर्तन देखने को मिला है। साल 2014 में ओडिशा में केवल 7562 मोबाइल टावर थे, आज यह संख्या चार गुना बढ़कर 27 हजार से अधिक हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि ब्राडबैंड कनेक्शन 2014 के समय छह लाख से कम थे, लेकिन इसकी संख्या भी काफी बढ़ी है। ओडिशा के 51 हजार 167 गांवों में से 46 हजार से अधिक गांव में इंटरनेट पहुंच चुका है। विगत दस सालों में ओडिशा के 3 हजार जनजातीय गांवों में मोबाइल टावर की स्थापना की गई है।

पार्टी कार्यालय में सूर्यवंशी ने कहा कि ओडिशा में ऐसे अनेक जनजातीय गांव हैं, जहां सड़क व मालपरिवहन आदि नहीं हो पा रहा है, लेकिन उन गांवों में भी मोबाइल टावर पहुंच चुका है।

उन्होंने कहा कि ओडिशा के भुवनेश्वर, राउरकेला व ब्रह्मपुर में तीन एसडीपीआई स्थापित किया गया है और इसने काम करना शुरू कर दिया है। इसी तरह जाजपुर, कोरापुट, अनुगुल, संबलपुर, बालेश्वर आदि पांच स्थानों पर तीन शीघ्र स्थापित होने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि ओडिशा में आईटी के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं, लेकिन ओडिशा में राजनीतिक इच्छाशक्ति तथा अवसंरचना की कमी के कारण इस क्षेत्र में जितना होना चाहिए, उतना नहीं हो पा रहा है।

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *