Home / Odisha / जूही अग्रवाल ने संभाली भुवनेश्वर मारवाड़ी महिला समिति की कमान
मारवाड़ी महिला समिति जूही अग्रवाल ने संभाली भुवनेश्वर मारवाड़ी महिला समिति की कमान

जूही अग्रवाल ने संभाली भुवनेश्वर मारवाड़ी महिला समिति की कमान

  • समिति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का किया वादा

  • पूर्व अध्यक्ष नीलम अग्रवाल ने जिम्मेदारियां को सौंप कर नई टीम को दी शुभकामनाएं

  • संजय लाठ ने मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर की तरफ से सहयोग का किया वादा

  • मारवाड़ी युवा मंच ने भी साथ चलने की बात कही

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित तेरापंथ भवन में आयोजित एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह में जूही अग्रवाल ने अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति की भुवनेश्वर शाखा की अध्यक्ष की कमान संभाल ली। इस दौरान उन्होंने सभी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि वह अपनी नई टीम के साथ मिलकर मारवाड़ी महिला समिति को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पूरा प्रयास करेंगी।

शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत गणेश वंदना और दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। इसके बाद महिला समिति की गीत पेश की गई।

शपथ ग्रहण समारोह को आगे बढ़ाते हुए मंचासीन अतिथियों को पौधे सौंपकर सम्मानित किया गया। इसके बाद निवर्तमान अध्यक्ष नीलम अग्रवाल के कार्यकाल के दौरान हुए खर्च का लेखा-जोखा निवर्तमान कोषाध्यक्ष कविता अग्रवाल ने पेश किया तथा कार्यों की उपलब्धियां को निवर्तमान सचिव कृतिका मोदी ने पेश किया। साथ ही नीलम अग्रवाल ने अपने कार्यकाल के दौरान मिले सहयोगों को लेकर सभी के प्रति आभार जताया।

इसके पश्चात निवर्तमान प्रांतीय अध्यक्ष ललिता अग्रवाल ने शपथ ग्रहण पाठ करवाया और अपनी शुभकामनाएं प्रदान की। शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि मारवाड़ी सोसाइटी के अध्यक्ष संजय लाठ ने नई टीम को अपनी शुभकामनाएं दी तथा हर समय सहयोग प्रदान करने का वादा किया। लाठ ने नई टीम की हौसला अफजाई करते हुए अपने अनुभवों को साझा किया तथा स्वस्थ समाज और खुशहाल व समृद्ध परिवार के गठन में संस्कारों तथा मातृ शक्ति के योदगान को रेखांकित किया।

नारी सम्मान के बिना समृद्धि संभव नहीं

अपने वक्तव्य में संजय लाठ ने कहा कि नारी के सम्मान के बिना न तो कोई परिवार और ना ही कोई समाज समृद्ध हुआ है। नारी सम्मान के बिना हम समृद्धि की कल्पना नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप अपने समाज में देखिए तो पता चलेगा कि किसी खुशहाल, आर्थिक तौर पर संपन्न तथा हर तरह से समृद्ध परिवार के पीछे नारी सम्मान कारण मिलेगा। उन्होंने कहा कि नारी जाति के कारण ही आज भारत देश में विश्वगुरु कहा जा रहा है या इसे हासिल करने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि भारत की मातृ शक्ति ही बचपन से बच्चों में ज्ञान और संस्कारों की बीज रोपती आती है, जिससे भारतीय संस्कार आज भी कायम हैं और अन्यों की तुलना में भारतीय संस्कृति मजबूत है। संजय लाठ ने श्री मंदिर के नाम और श्री जगन्नाथ के दर्शन के इतिहास व मान्यताओं के बारे में प्रकाश डालते हुए माता लक्ष्मी की कहानी बताई और कहा कि श्री जगन्नाथ मंदिर में माता लक्ष्मी के दर्शन के बिना देवों के दर्शन अधूरे हैं। उन्होंने कहा कि वेद-पुराण में भी नारी सम्मान का उल्लेख है। इसलिए मातृ सम्मान के जरिए ही समृद्धि हासिल की जा सकती है। संजय लाठ ने नारी सम्मान के जरिए घरेलू हिंसा को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

नीलम के कार्यकाल ही हुई सराहना

पूर्व अध्यक्ष नीलम अग्रवाल के पिछले दो कार्यकाल के दौरान किए गए सभी कार्यों की लोगों ने सराहाना की तथा उनके कार्य करने की क्षमता की तुलना बुलेट ट्रेन की रफ्तार से की। उनकी कार्यक्षमता को नई टीम के लिए प्रेरणास्रोत बताया। शपथ ग्रहण समारोह का संचालन सुमन खंडेलवाल ने किया।

कई प्रतिभाएं हुईं सम्मानित

शपथ ग्रहण समारोह में महिला समिति की तरफ से कई विभुतियों उनके योगदानों को देखते हुए सम्मानित किया गया, जिसमें मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर के अध्यक्ष संजय लाठ, कोषाध्यक्ष सीए सुरेंद्र अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता तथा पूर्व सचिव शिव कुमार अग्रवाल के साथ-साथ मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष विकास बथवाल तथा निवर्तमान अध्यक्ष ललिता अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार अशोक पाण्डेय तथा शेषनाथ राय आदि शामिल थे।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, नौ गारंटी दी

Share this news

About admin

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *