Home / Odisha / भीषण हादसे में पूर्व सांसद प्रसन्न आचार्य गंभीर रूप से घायल

भीषण हादसे में पूर्व सांसद प्रसन्न आचार्य गंभीर रूप से घायल

  •  उनका पीएसओ भी गंभीर, कार चालक मामूली रूप से हुआ जख्मी

  • नवीन निवास से बरगढ़ जाते समय कार को टैंकर ने मारी टक्कर

भुवनेश्वर/संबलपुर। संबलपुर जिले के रायराखोल में बेलडीही के पास गुरुवार रात को हुए भीषण हादसे में बीजद के पूर्व सांसद प्रसन्न आचार्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यहां ऑक्सीजन से भरे टैंकर के साथ उनकी कार की टक्कर हो गई थी। पूर्व सांसद को शुरुआत में संबलपुर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर एयरलिफ्ट करके भुवनेश्वर लाया गया।

बताया जाता है कि कल गुरुवार देर रात एनएच-55 पर आचार्य की कार की एक गैस टैंकर से आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में पूर्व राज्यसभा सांसद के साथ-साथ पीएसओ भी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि कार के ड्राइवर को मामूली चोटें आई हैं।

मीडिया को दिए गए बयान में आचार्य के पीएसओ राघव प्रधान ने कहा है कि वहां दो-तरफा सड़क थी। हम लगभग 70-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान लुहापैंक के पास एक ट्रक ने हमारी कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में प्रसन्न आचार्य को गंभीर चोटें आईं। मेरे कूल्हे की हड्डी टूट गई। दुर्घटना में हमारे ड्राइवर को भी कुछ चोटें आईं। सभी का शुक्र है स्थानीय लोगों ने हमें अस्पताल पहुंचाने में मदद की। जिस अस्पताल में आचार्य को भर्ती कराया गया था, उसके अधीक्षक डॉक्टर सिरशाक घोष ने कहा कि मरीज अब स्थिर है। उसका इलाज न्यूरोसर्जन, जनरल सर्जन और आर्थोपेडिक डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है।

बताया जाता है कि आचार्य भुवनेश्वर के नवीन निवास में एक बैठक से बरगड़ लौट रहे थे। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। इस बीच पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

मुख्यमंत्री व प्रधान ने शीघ्र आरोग्य की कामना की

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बीजद के वरिष्ठ नेता प्रसन्न आचार्य के शीघ्र आरोग्य होने की कामना की है। नवीन ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि पूर्व राज्यसभा सांसद तथा बीजद के उपाध्यक्ष प्रसन्न आचार्य रेढ़ाखोल के पास दुर्घटना में घायल होने के बाद इलाजरत हैं। इस समाचार से चिंतित हूं। उनकी शीघ्र आरोग्य की कामना करने के साथ-साथ उनके दीर्घायु होने की कामना करता हूं।

इसी तरह से धर्मेन्द्र प्रधान ने भी एक्स पर लिखा कि बीजद के वरिष्ठ नेता प्रसन्न आचार्य के रेढ़ाखोल के पास दुर्घटना में घायल होने का समाचार मिला है। महाप्रभु श्री जगन्नाथ के पास उनके उत्तम स्वास्थ्य व आरोग्य की कामना करता हूं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *