Home / Odisha / उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में कांग्रेस की बैठक

उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में कांग्रेस की बैठक

  • ओडिशा के लिए अच्छी संख्या में एमपी और एमएलए सीटों पर चर्चा हुई

  • प्रभारी अजय कुमार, शरत पटनायक और नरसिंह मिश्र सहित अन्य लोग हुए शामिल

भुवनेश्वर। कांग्रेस द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा के एक दिन बाद ओडिशा के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को नई दिल्ली में बुलाई गई। बैठक में ओडिशा प्रभारी अजय कुमार, ओपीसीसी प्रमुख शरत पटनायक और वरिष्ठ नेता नरसिंह मिश्र सहित अन्य लोग शामिल हुए। नेताओं ने प्रदेश चुनाव समिति द्वारा अनुमोदित ओडिशा विधानसभा और लोकसभा के उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा की।

स्क्रीनिंग कमेटी की मंजूरी के बाद संभावित उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को भेजी जाएगी। सीईसी एक अंतिम सूची तैयार करेगा और उसे मंजूरी के लिए पार्टी आलाकमान को भेजेगा। विकास के बारे में जानकारी देते हुए ओपीसीसी प्रमुख पटनायक ने कहा कि आज की बैठक बहुत सकारात्मक नोट पर समाप्त हुई। अच्छी संख्या में एमपी और एमएलए सीटों पर चर्चा हुई। चयनित नाम सीईसी को भेजे जाएंगे। सीईसी द्वारा सूची को अंतिम रूप दिए जाने के बाद नामों की घोषणा की जाएगी।

बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच गठबंधन पर सस्पेंस और गहराने के साथ राज्य कांग्रेस इकाई ‘प्रतीक्षा करें और देखें’ की नीति अपनाती दिख रही है। गठबंधन की स्थिति में भाजपा और बीजद के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं, जैसा कि ओपीसीसी प्रमुख पटनायक ने कल संकेत दिया था।

Share this news

About desk

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *