Home / Odisha / अर्थ तत्व चिटफंड मामले में 45 लाख नकदी जब्त
अर्थ तत्व चिटफंड मामले में 45 लाख नकदी जब्त

अर्थ तत्व चिटफंड मामले में 45 लाख नकदी जब्त

  • ईडी ने एक महंगी कार भी बरामद की

  • एक ठेकेदार के घर से एक एसयूवी, 15 लाख रुपये नकद और लगभग 700 ग्राम सोने के गहने जब्त

भुवनेश्वर। अर्थ तत्व (एटी) चिटफंड घोटाला मामले में की गई छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने भुवनेश्वर सहित ओडिशा के कई स्थानों से एक महंगी कार, 45 लाख रुपये से अधिक नकद और भारी मात्रा में सोना जब्त किया है। ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार से ओडिशा में पांच स्थानों पर एक साथ छापेमारी की थी। सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कथित तौर पर एक ठेकेदार के घर से एक एसयूवी, 15 लाख रुपये नकद और लगभग 700 ग्राम सोने के गहने जब्त किया।

इसके अलावा, चिटफंड मामले में एक अन्य आरोपी के घर से 30 लाख रुपये नकद और कुछ सोने के गहने भी बरामद किये गये। उल्लेखनीय है कि ईडी की ताजा कार्रवाई राज्य में चिटफंड में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताओं की जांच का हिस्सा है, जो लंबे अंतराल के बाद आई है।

ईडी के अधिकारियों की टीमों ने राज्य के कम से कम पांच स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया, जिसमें भुवनेश्वर में तीन स्थान शामिल हैं। राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में एक समाचार पत्र संगठन के कार्यालय की भी तलाशी ली गई। सूत्रों ने बताया कि चिटफंड घोटाला मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बिल्डर के कार्यालय पर भी छापा मारा।

बताया गया कि एजेंसी के अधिकारी विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान के दौरान कई फाइलों, दस्तावेजों और अन्य सामग्रियों की जांच कर रहे हैं। भुवनेश्वर में श्रेया चौक के पास स्थित अखबार के दफ्तर में तलाशी ली गई। गौरतलब है कि इस मामले में संस्था के मालिक को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

यहां उल्लेखनीय है कि सीबीआई और ईडी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में 44 चिटफंड संगठनों की जांच की। इन्हीं में से एक था अर्थ तत्व। ईडी ने इससे पहले अर्थ तत्व चिटफंड मामले में भी कई जगहों पर छापेमारी की थी और 133 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की थी। सूत्रों ने बताया कि अब ईडी ने इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की जानकारी मिलने के बाद एटी चिटफंड फाइल को फिर से खोला है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-प्राचीन कोणार्क सूर्य मंदिर की दीवारों पर हैं आधुनिक फैशन के विचार

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *