Home / Odisha / ओडिशा में बढ़ रहा है भाजपा का कुनबा

ओडिशा में बढ़ रहा है भाजपा का कुनबा

  •  बीजद के शीर्ष नेताओं के पार्टी में शामिल होने से मजबूत हो रही है भाजपा

  • पूर्व मंत्री और तेलकोई विधायक प्रेमानंद नायक और धामनगर के पूर्व विधायक व बीजद के विद्रोही नेता राजेंद्र दास भाजपा में हुए शामिल

भुवनेश्वर। महत्वपूर्ण आम चुनावों से पहले सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) के शीर्ष नेताओं के पार्टी में शामिल होने से भारतीय जनता दल (भाजपा) का कुनबा मजबूत हो रहा है। इस बार पूर्व मंत्री और तेलकोई निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक प्रेमानंद नायक और धामनगर के पूर्व विधायक और बीजद के विद्रोही नेता राजेंद्र दास सोमवार को भुवनेश्वर में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में भाजपा में शामिल हो गए। यह घटनाक्रम काफी मायने रखता है, क्योंकि इससे पहले पांच बार के विधायक अरविद ढाली रविवार को पार्टी के भुवनेश्वर स्थित मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए थे। ढाली ने पहले बीजद छोड़ दिया था और खेमा बदलने की घोषणा की थी।

ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि जो लोग सत्ता के नशे में अंधे हो गए हैं और राज्य के लोगों के हितों की उपेक्षा कर रहे हैं, उन्हें धूल चाटनी पड़ेगी। लोग बीजद सरकार को उखाड़ फेंकेंगे, क्योंकि यह जनता का चुनाव होने जा रहा है। बीजद सरकार केवल प्रचार और भ्रष्टाचार में लिप्त है। परिणामस्वरूप, बड़ी संख्या में लोग काम की तलाश में बाहर पलायन करने को मजबूर हैं। प्राकृतिक और मानव संसाधन होने के बावजूद राज्य पिछड़ रहा है।

तेलकोई निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक प्रेमानंद नायक ने 9 फरवरी को बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। नायक ने 2009 और 2019 में बीजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीता था। नवीन पटनायक के पांचवें कार्यकाल के दौरान उन्हें कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा मंत्री के रूप में चुना गया था। वह इस बात से नाराज थे कि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिलने की अनुमति नहीं दी गई थी।

दूसरी ओर, धामनगर के पूर्व विधायक राजेंद्र दास 2014 में बीजेडी के टिकट पर ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे। धामनगर उपचुनाव में टिकट से वंचित होने के बाद दास ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री प्रतिदिन दो घंटे सुनेंगे लोगों की शिकायतें

दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित कहा- जनता का मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *