Home / Odisha / चुनाव को लेकर ओडिशा में तैनात होंगी सशस्त्र पुलिस बल की 75 कंपनियां

चुनाव को लेकर ओडिशा में तैनात होंगी सशस्त्र पुलिस बल की 75 कंपनियां

  • 15 कंपनियां पहुंची राज्य में, विभिन्न जिलों में संभालेंगी सुरक्षा का जिम्मा

भुवनेश्वर। ओडिशा में आम चुनाव 2024 का शांतिपूर्ण और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष संचालन सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 75 कंपनियां तैनात की जाएंगी। इसमें से सीएपीएफ की 15 कंपनियां पहले ही राज्य में पहुंच चुकी हैं और उन्हें पहले चरण में राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात किया जाएगा।

एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि सीएपीएफ की 15 कंपनियां जाजपुर, अनुगूल, बालेश्वर, पुरी, संबलपुर, राउरकेला, भद्रक, ब्रह्मपुर, भुवनेश्वर, कटक, केंदुझर, बलांगीर, कटक (ग्रामीण) , गंजाम (छत्रपुर) और केंद्रापड़ा में तैनात की जाएंगी।

कुमार के मुताबिक, दूसरे चरण में सीएपीएफ की 60 अन्य कंपनियां तैनात की जाएंगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है और शेष बलों की तैनाती पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। सीएपीएफ ओडिशा पुलिस कर्मियों को गश्त, ईवीएम की सुरक्षा और अन्य प्रवर्तन गतिविधियों में मदद करेगी। सीएपीएफ को महत्वपूर्ण बूथों पर भी तैनात किया जाएगा और मतदान के बाद उनकी तैनाती मतपेटियों और अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं की सुरक्षा के लिए भी होगी।

उन्होंने कहा कि जब्ती और प्रवर्तन गतिविधियों के साथ-साथ मतदान प्रक्रिया पहले से ही प्रगति पर है। आने वाले दिनों में इस तरह के अभियान और तेज किए जाएंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू होने के बादजांच और अन्य प्रवर्तन गतिविधियां की जाएंगी।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री प्रतिदिन दो घंटे सुनेंगे लोगों की शिकायतें

दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित कहा- जनता का मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *