Home / Odisha / बीजद सरकार में हर कार्य में 30 प्रतिशत कमीशन – कांग्रेस

बीजद सरकार में हर कार्य में 30 प्रतिशत कमीशन – कांग्रेस

  • केवल आम ओडिशा-नवीन ओडिशा योजना में पीसी की मात्रा 1019 करोड़ – सुदर्शन दास

भुवनेश्वर। राज्य में सत्तारुढ़ बीजू जनता दल सरकार वास्तव में 30 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार है। पंचायत से प्रारंभ कर लोक सेवा भवन तक हर कार्यालय में बिना पीसी के कोई काम नहीं हो रहा है। बीजद के नेता, मंत्री से लेकर सरकारी अधिकारी इस भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। विभिन्न योजनाओं में कमिशन से प्राप्त धन का इस्तेमाल बीजू जनता दल अपनी चुनाव खर्च के लिए कर रही है। नवीन- पांडियन सरकार वास्तव में पीसी सरकार है। कंग्रेस के प्रवक्ता सुदर्शन दास ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

दास ने कहा कि केवल पंचायत व पंचायत समितियों में विभिन्न विकास कार्यों से लिए परियोजना के 20 से 40 प्रतिशत तक कमीशन लिया जा रहा है। उन्होंने आम ओडिशा– नवीन ओडिशा कार्यक्रम का उदाहरण देते हुए कहा कि इस योजना में कुल 3397 करोड़ रुपये की राशि खर्च हो रही है। इसमें 30 प्रतिशत के कमिशन को यदि हिसाब में लें तो 1019 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार है। इसी तरह 5-टी स्कूल कार्यक्रम में पिछले साल 1268 रुपये की राशि खर्च की गई है। इसमें से लगभग 380 करोड़ रुपये की राशि का भ्रष्टाचार हुआ है, जोकि बीजद अपनी चुनाव के दौरान खर्च करने वाली है।

उन्होंने कहा कि आम ओडिशा नवीन ओडिशा कार्यक्रम के क्रियान्वयन के समय पंचायत के जनप्रतिनिधि अर्थात सरपंचों, वार्ड मेंबर आदि को विश्वास में नहीं लिया गया है। उनकी अनदेखी कर ठेकेदार नियुक्त की जा रही है। कोर्ट के निर्देश के बाद भी राज्य सरकार में होश नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि आगामा चुनाव में राज्य की जनता इसका जवाब देगी।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री प्रतिदिन दो घंटे सुनेंगे लोगों की शिकायतें

दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित कहा- जनता का मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *