Home / Odisha / भुवनेश्वर में युवा कांग्रेस और पुलिसकर्मियों में झड़प

भुवनेश्वर में युवा कांग्रेस और पुलिसकर्मियों में झड़प

  •  प्रदर्शनकारियों ने फेंके अंडे

  • विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास घेरने के लिए निकाल रहे थे मार्च

  • राजमहल चौक पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका तो हुई भिड़ंत

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी स्थित राजमहल चौक पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस दौरान वहां तनाव का माहौल काफी समय तक बना रहा। बताया जाता है कि विभिन्न मुद्दों पर बीजद सरकार को निशाना बनाते हुए युवा कांग्रेस के सदस्यों ने आज शुक्रवार को भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास की ओर विरोध मार्च निकाला था।

युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास और राज्य के अन्य नेताओं ने रैली निकाली और नवीन निवास की ओर मार्च किया, तो राजमहल चौराहे के पास पुलिस ने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की, जिससे उनके बीच झड़प हो गई।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बीजद और भाजपा दोनों युवाओं की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। उन्होंने बेरोजगारी और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में कथित गिरावट को लेकर बीजद सरकार पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास की ओर मार्च करने से रोके जाने के बाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर पुलिस कर्मियों पर अंडे और टमाटर फेंके।

एक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि हमने राज्य में युवाओं को रोजगार देने में विफल रहे मुख्यमंत्री को जगाने के लिए एक विशाल रैली आयोजित करके ऐसा प्रदर्शन किया है।

युवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बड़ी संख्या में लोग और युवा काम और आजीविका की तलाश में दूसरे राज्यों में पलायन करने को मजबूर हैं। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि इस तरह के कुशासन के खिलाफ हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक हम राज्य में बीजद सरकार को सत्ता से बाहर नहीं कर देते। इस बीच, ऐसे आरोपों पर बीजद नेताओं से संपर्क नहीं हो सका।

Share this news

About desk

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *