Home / Odisha / श्रीजगन्नाथ मंदिर पर कामिया जानी के वीडियो पर राजनीतिक विवाद गहराया

श्रीजगन्नाथ मंदिर पर कामिया जानी के वीडियो पर राजनीतिक विवाद गहराया

  • भाजपा की कार्रवाई की मांग पर बीजद का पलटवार

  • मानस मंगराज ने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और प्रधान के ट्विट का स्क्रिनशॉट्स किया साझा

  • धरोहर भारत की डॉक्यूमेंट्री को तीनों  ने किया था प्रमोट

  • भाजपा को आरोपों पर जानी बोलीं, मैं बीफ ना खाती हूं, ना कभी खाया

भुवनेश्वर। ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु श्री जगन्नाथ मंदिर पर सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर कामिया जानी का वीडियो वायर होने तथा श्री जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश करने को लेकर राजनीति गरमा गई है। भाजपा द्वारा की गई गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीजद ने पलटवार किया है तथा कामिया ने भी अपना पक्ष रखा है। गुरुवार को भाजपा ने कामिया और वीके पांडियन को गिरफ्तार करने की मांग की थी।

जानी के वीडियो में श्री जगन्नाथ की संस्कृति पर प्रकाश डाला गया है और नौकरशाह से बीजद नेता बने वीके पांडियन को ‘महाप्रसाद’ के महत्व, जारी विरासत गलियारा परियोजना और मंदिर विकास से जुड़े अन्य पहलुओं पर बोलते हुए भी दिखाया गया है।

भाजपा ने इस बात पर सवाल उठाया था कि गोमांस खाने को कथित रूप से बढ़ावा देने वाली जानी को पुरी श्री मंदिर में कैसे जाने दिया गया, जहां गैर-हिंदुओं का प्रवेश सख्त वर्जित है।

विवाद बढ़ने पर जानी ने किया पोस्ट

जानी ने विवाद बढ़ने पर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि एक भारतीय होने के नाते मेरा मिशन भारतीय संस्कृति और विरासत को दुनिया भर में ले जाना है। मैं भारत के सभी ज्योतिर्लिंगों और चार धामों के दर्शन कर चुकी हूं और यह कितनी सौभाग्य की बात है। उन्होंने पोस्ट में कहा कि सुबह अखबार में एक अजीब लेखा पढ़ा, जिसमें जगन्नाथ मंदिर की मेरी यात्रा पर सवाल उठाया गया है। ऐसा नहीं है कि किसी ने मुझसे संपर्क किया है, लेकिन मैं सिर्फ यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैं बीफ नहीं खाती और मैंने कभी नहीं खाया। जय जगन्नाथ।

बीजद का भाजपा पर कड़ा प्रहार

इस घटनाक्रम पर आज बीजद एक बार फिर भाजपा पर कड़ा प्रहार किया है और दावा किया कि विपक्षी दल बेबुनियाद आरोप लगा रहा है। उसने भाजपा पर मंदिर के विकास को लेकर असहिष्णु होने का आरोप लगाया। बीजद के महासचिव, केंद्रीय प्रवक्ता तथा राज्यसभा सांसद मानस मंगराज ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के ट्विट का स्क्रिनशॉट ट्विटर पर साझा किया है। इसमें कामिया की डॉक्यूमेंट्री धरोहर भारत की को प्रमोट करने के लिए प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री और शिक्षा मंत्री ने ट्विट किया है। इसे साझा करते हुए मंगराज ने लिखा है कि धर्मेंद्र भाई से कुछ आसान सवाल पूछ रहा हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार और गृहमंत्री अमित शाह ने कामिया जानी को हिंदू विरासत और मंदिरों पर फिल्में बनाने के लिए नियुक्त किया है। वह चारधाम और अयोध्या राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भी जा चुकी हैं। और आप सभी इसके लिए उससे प्यार करते हैं और अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं।

अब धर्मेंद्र भाई, कृपया हमें बताएं कि अब आपको उनसे क्या परेशानी है। या यह केवल श्रीमंदिर के विशाल कार्य के प्रति असहिष्णुता है, जिसे आप सहन नहीं कर पा रहे हैं? आप फर्जी खबरें क्यों बना रहे हैं और लोगों की बुद्धिमत्ता का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं? आप अपने लगातार झूठ और झूठ से ओडिशा और ओडिशा के लोगों को नीचा क्यों दिखाना चाहते हैं? यह वाकई शर्मनाक है कि आपने खुद यहां हिंदू मंदिरों पर पोस्ट को लाइक किया और प्रचारित किया और अब श्री जगन्नाथ मंदिर को लेकर आपको क्या समस्या है।  भाई, मैंने आपकी स्मृतियों को ताज़ा करने के लिए प्रासंगिक पोस्ट संलग्न की हैं।

राधा बल्लव मठ में लिया था महाप्रसाद

बीजद प्रवक्ता इप्सिता साहू ने भाजपा पर मंदिर के विकास के प्रति असहिष्णु होने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि 5-टी के चेयरमैन वीके पांडियन और कामिया जानी ने राधा बल्लव मठ में महाप्रसाद लिया था, न कि मंदिर परिसर के अंदर। मंदिर परिसर में महाप्रसाद नहीं खाया। भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है।

एसजेटीए ने आरोप को निराधार बताया

कामिया के वीडियो को लेकर विवाद बढ़ने पर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने भी ट्विटर पर पोस्ट किया है कि श्री मंदिर परिसर में कैमरा ले जाने के बारे में एक राजनीतिक दल द्वारा लगाया गया आरोप पूरी तरह से निराधार है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। अगर किसी के पास कोई सबूत है और वह उसे पेश करेगा, तो उसकी जांच की जाएगी और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *