Home / Odisha / ओडिशा में सड़क हादसों में सात की मौत
इस खबर को भी पढ़ेंः-रायगड़ा में ऑनर किलिंग, बहन से शादी करने पर भाई ने युवक की हत्या की

ओडिशा में सड़क हादसों में सात की मौत

  • सुंदरगढ़ में पांच, मयूरभंज में दो लोगों की गई जान

भुवनेश्वर। ओडिशा के सुदरगढ़ और मयूभंज जिले में हुए सड़क हादसों में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सुंदरगढ़ जिले में एक हाइवा ट्रक और एक ऑटो-रिक्शा के भीषण टक्कर में पांच लोगों की मौत हुई तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना रविवार को दोपहर में सुंदरगढ़ के सदर थाना अंतर्गत तेलेंडीही से सामने हुई। हादसे के शिकार लोग ऑटो-रिक्शा में सवार थे।

दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर तनाव व्याप्त हो गया और घायलों को तत्काल जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। इलाजरत घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मयूरभंज जिले में खुंटा थानांतर्गत शिलगाथी गांव के पास शनिवार रात एक सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।

मृतकों की पहचान शिलाघाटीग्राम के दास सिंह के बेटे सोलाराय (20) और उसी गांव के स्वर्गीय भीम मुर्मू के बेटे तपन मुर्मू (18) के रूप में की गई है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात करीब 8.30 बजे तीनों युवक बाइक से शिलगाठी गांव लौट रहे थे। इसके बाद शिलघाटी चौराहे के पास राहगीरों को तीनों गंभीर हालत में सड़क पर पड़े मिले।

इस खबर को भी पढ़ेंः-रायगड़ा में ऑनर किलिंग, बहन से शादी करने पर भाई ने युवक की हत्या की

स्थानीय लोगों ने दुर्घटना की जानकारी खूंटा थाना और अग्निशमन विभाग को दी। दोनों टीमें दुर्घटनास्थल पर पहुंची तथा तीनों युवकों को बचाया और उन्हें खूंटा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने सोलाराय और तपन को मृत घोषित कर दिया। सोलरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तपन ने स्वास्थ्य केंद्र में अंतिम सांस ली। घायल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद बारिपदा के पीआरएम मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया है। हालांकि दुर्घटना के पीछे के सटीक कारण की जांच की जा रही है, पुलिस ने कहा कि संभावना है कि किसी भारी वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दो युवकों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

बरगड़ में हाथी के हमले में दो की मौत

बरगड़ जिले के गैसिलेट ब्लॉक में एक हाथी के हमले में दो मजदूरों की मौत हो गई। बताया जाता है कि वे आज सुबह नहाने के लिए नदी पर गए थे। इसी दौरान हाथी ने उनपर हमला बोल दिया। मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई थी। गेसिलेट इलाके से 10 मजदूर अंडरग्राउंड पाइपलाइन बिछाने के लिए गए थे। कुछ दिन पहले हाथियों का एक झुंड संबलपुर से बरगड़ के भेदेन इलाके में घुस आया है और फसलों और घरों को नष्ट कर दिया है। झुंड में से एक हाथी ने दो मजदूरों को मार डाला। सूचना मिलने पर वन विभाग और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और हाथियों के झुंड को भगाने का प्रयास जारी रखा। पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Share this news

About admin

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *