Home / Odisha / ओडिशा में गिरफ्तार आतंकी का आईएसआई एजेंटों के साथ संबंध

ओडिशा में गिरफ्तार आतंकी का आईएसआई एजेंटों के साथ संबंध

  • एसटीएफ को मिले महत्वपूर्ण सुराग

भुवनेश्वर। ओडिशा के जाजपुर जिले से गिरफ्तार कश्मीर के मोस्टवांटेड आतंकी के संबंध पाकिस्तानी आईएसआई एजेंटों के साथ हैं। ओडिशा अपराध शाखा के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने रविवार को दावा किया कि गिरफ्तार कश्मीरी जालसाज सैयद ईशान बुखारी के पाकिस्तानी आईएसआई एजेंटों के साथ संदिग्ध संबंध के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं।

एसटीएफ के एसपी किशोर कुमार पाणिग्राही ने बताया कि जांच टीम को चैट में पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट के साथ बुखारी की कुछ बातचीत मिली है। उन्होंने कहा कि बुखारी के संदिग्ध आईएसआई लिंक की जांच अभी चल रही है। जांच के शुरुआती चरण में पता चला है कि वह पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट से चैट कर रहा था। हालांकि, चैट का कुछ हिस्सा हटा दिया गया है। हम हटाए गए हिस्से को पुनः प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। यदि आवश्यकता हुई तो इसे फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने आरोपी बुखारी के फोन रिकॉर्ड के सीडीआर और एसडीआर विश्लेषण के लिए भी लिखा है। विश्लेषण की रिपोर्ट मिलने के बाद पाकिस्तानी आईएसआई एजेंटों के साथ उनके संदिग्ध संबंध का पता लगाया जाएगा। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

शुरुआती जांच से बुखारी जालसाज लग रहा

एसटीएफ एसपी ने आगे कहा कि शुरुआती जांच से बुखारी जालसाज लग रहा है। उन्होंने बताया कि खुद को न्यूरोसर्जन बताकर आरोपी ने छह से सात महिलाओं से शादी की है और उसके चार-पांच बच्चे हैं। उसने मेडिकल की पढ़ाई नहीं की है, लेकिन विदेश से फर्जी प्रमाणपत्र जुटाए हैं। हम पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम चल रही जांच में उनकी मदद लेंगे। हम कल उसकी सात दिन की रिमांड के लिए अदालत से प्रार्थना करेंगे। इसके बाद, जांच टीम और पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा उससे पूछताछ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह भी उम्मीद है कि अधिकारियों को बुखारी के जब्त मोबाइल फोन से उसके संदिग्ध आतंकी संबंधों के बारे में और सबूत मिलेंगे। पुलिस और अपराध शाखा के अधिकारियों ने न्यूलपुर में उनके किराए के आवास क्षेत्र में कुछ स्थानीय लोगों और बुखारी की पत्नी से भी पूछताछ की है।

एनआईए करेगी जांच

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जल्द ही ओडिशा में गिरफ्तार आतंकी बुखारी के संदिग्ध आईएसआई लिंक की जांच करेगी, जिसमें ओडिशा अपराध शाखा की सहायता करेगी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-रायगड़ा में ऑनर किलिंग, बहन से शादी करने पर भाई ने युवक की हत्या की

Share this news

About admin

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *