Home / Odisha / राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, कोई हताहत नहीं
राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, कोई हताहत नहीं
राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, कोई हताहत नहीं

राउरकेला-पुरी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, कोई हताहत नहीं

  • भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन के ढेंकानाल-अनुगूल के बीच हुई घटना

भुवनेश्वर। ओडिशा में राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया, जिसमें किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पूर्व तट रेलवे ने सोमवार को एक बयान में बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर रविवार रात ढेंकानाल-अनुगूल रेल खंड में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच पथराव हुआ, जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। देश के विभिन्न हिस्सों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की ऐसी कुछ घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं।

बयान के अनुसार, कुछ पत्थरबाजों ने ट्रेन संख्या 20835 वंदे भारत एक्सप्रेस को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन के ढेंकानाल-अनुगूल रेल खंड में मेरामंडली और बुधपंक के बीच निशाना बनाया। एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक्जीक्यूटिव श्रेणी के डिब्बे की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई और ट्रेन अपने गंतव्य पुरी तक 13 मिनट देरी से पहुंची। उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूर्वी तट रेलवे की सुरक्षा शाखा ने मामले को गंभीरता से लिया है और आरपीएफ तथा सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क कर दिया है।

अधिकारी के अनुसार, स्थानीय पुलिस को भ्री सूचित कर दिया गया है और पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पूर्व तट रेलवे की सुरक्षा शाखा अपराधियों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय कर रही है। अधिकारी ने कहा कि पूर्वी तट रेलवे लगातार लोगों को, खासकर रेल पटरियों के पास रहने वालों को ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है।

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *