Home / Odisha / आदिवासियों की जमीन बिक्री मामले पर ओराम का प्रहार
आदिवासियों की जमीन बिक्री मामले पर ओराम का प्रहार
आदिवासियों की जमीन बिक्री मामले पर ओराम का प्रहार

आदिवासियों की जमीन बिक्री मामले पर ओराम का प्रहार

  •  कहा कि इस मामले में आग से खेल रही है राज्य सरकार

  • वक्त आने पर सही जवाब देंगे आदिवासी लोग

भुवनेश्वर। ओडिशा में आदिवासियों की जमीन बिक्री के मामले को लेकर सुंदरगढ़ के सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता जुएल ओराम ने राज्य सरकार पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार आग से खेल रही है।

मीडिया से बात करते हुए भाजपा नेता ने चेतावनी दी कि राज्य सरकार आदिवासी भूमि बिक्री और हस्तांतरण के मौजूदा कानून के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर आग से खेल रही है। राज्य सरकार को आदिवासियों के मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए। पूर्व केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री ने मांग की कि सरकार को इस मुद्दे पर अपने कैबिनेट के फैसले को गजट अधिसूचना के माध्यम से सामने लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैबिनेट के फैसले को कैबिनेट द्वारा ही समाप्त किया जाना चाहिए। कैबिनेट के फैसले को जनजातीय सलाहकार समिति को भेजकर सरकार हमें मूर्ख न बनायें। आदिवासियों को पता है कि उनके साथ क्या किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार को आदिवासियों से उचित समय पर करारा जवाब मिलेगा। उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार को कैबिनेट के फैसले को रद्द करना चाहिए और इसे गजट अधिसूचना में प्रकाशित करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इस मुद्दे पर ओडिशा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान जमकर हंगामा हुआ था। भाजपा और कांग्रेस के विधायकों ने जोरदार विरोध किया था, जिससे राज्य सरकार को इस मामले में झुकना पड़ा और से पुनर्विचार के लिए भेजने की घोषणा करनी पड़ी।

Share this news

About admin

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *