Home / Odisha / 27 नवंबर को बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र
27 नवंबर को बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

27 नवंबर को बनेगा निम्न दबाव का क्षेत्र

  • 29 को डिप्रेशन में तब्दील होने की संभावना

भुवनेश्वर। 27 नवंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव में अगले 24 घंटे के दौरान ओडिशा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) क्षेत्रीय केंद्र, भुवनेश्वर ने आज दी है। अपने पूर्वानुमान में आईएमडी ने कहा कि 26 नवंबर तक दक्षिण अंडमान सागर और उसके आसपास एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उभरने की संभावना है। इसके प्रभाव से 27 नवंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 29 नवंबर के आसपास बंगाल की दक्षिणपूर्व खाड़ी पर डिप्रेशन में तब्दील होने की संभावना है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा के गंजाम में पत्नी और बेटी की हत्या के लिए कोबरा का प्रयोग

मौसम विभाग ने बताया कि आज फुलबाणी में एक या दो स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा और अनुगूल, भवानीपाटना और राउरकेला में एक या दो स्थानों पर हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहा। उत्तरी आंतरिक ओडिशा के जिलों में एक या दो स्थानों पर न्यूनतम तापमान में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई और ओडिशा के जिलों में कहीं भी कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ। न्यूनतम तापमान एक या दो स्थानों पर सामान्य से काफी ऊपर था, तो कुछ स्थानों पर सामान्य से काफी ऊपर था और आंतरिक ओडिशा के जिलों में एक या दो स्थानों पर सामान्य से ऊपर था, तटीय ओडिशा के जिलों में कई स्थानों पर सामान्य से ऊपर था और अन्य जगहों पर सामान्य था।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 से 5 दिनों के दौरान न्यूनतम (रात) तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। सबसे अधिक अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस जाजपुर, परलाखेमुंडी और खुर्दा में दर्ज किया गया और सबसे कम न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस ओडिशा के मैदानी इलाकों में फुलबाणी में दर्ज किया गया।

Share this news

About admin

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *