Home / Odisha / आस्था का चमत्कार: बुटाटी में आरती की शक्ति भरती है लकवा पीड़ितों में जान
आस्था का चमत्कार: बुटाटी में आरती की शक्ति भरती है लकवा पीड़ितों में जान

आस्था का चमत्कार: बुटाटी में आरती की शक्ति भरती है लकवा पीड़ितों में जान

  • चमत्कारिक स्वास्थ्य लाभ लेने बुटाटी रवाना हुए 18 लकवा पीड़ित

  • बुटाटी गांव में संत चतुरदास जी महाराज की समाधि स्थल पर दो समय की आरती की शक्ति से रोगी होते हैं स्वस्थ

  • मानव सेवा ट्रस्ट भुवनेश्वर ने की 18 रोगियों को भेजने की निःशुल्क व्यवस्था

भुवनेश्वर। राजस्थान के नागौर जिला अंतर्गत बुटाटी गांव में संत चतुरदास जी महाराज की समाधि स्थल पर दो समय की आरती की शक्ति से रोगियों को चमत्कारिक स्वास्थ्य लाभ मिलता है। दावा किया जा रहा है कि बिना किसी इलाज के यहां भक्त स्वस्थ होते हैं। इस चमत्कारिक स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आज बुधवार को ओडिशा के विभिन्न गांवों के 18 लकवा पीड़ित व्यक्ति एवं उनके साथ में उतने ही सहायक पुरी बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन से भुवनेश्वर से बुटाटी गांव गए। वहां आठ दिनों तक मंदिर में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर दो दिसंबर को जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस से लौट आएंगे।

मानव सेवा ट्रस्ट, भुवनेश्वर ने इन सभी रोगियों और उनके साथ राजस्थान के नागौर जिला अंतर्गत बुटाटी गांव जाने वाले सहायक व्यक्तियों को भेजने की निःशुल्क व्यवस्था की है। बताया गया है कि इन रोगियों को जाने-आने और खाने-पीने का पूरा खर्च मानव सेवा ट्रस्ट वहन करेगा।

इस खबर को भी पढ़ेंः-लक्ष्मी योजना के तहत चलने वाली बसों का मालिक गुजरात से, ओडिशा में विरोध

आज भुवनेश्वर स्टेशन पर इनकी आध्यात्मिक यात्रा की शुरुआत के मौके पर उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी युवा मंच, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, तेरापंथ युवक परिषद, तेरापंथ जैन समाज, दिगंबर जैन समाज, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी माहेश्वरी समाज, मारवाड़ी सोसाइटी, मारवाड़ी युवा मंच, भुवनेश्वर शाखा के अनेक कार्यकर्ता, समाजसेवी व्यक्तियों ने ने सेवा दी। रास्ते में खानपान की सेवा ओडिशा प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच ने दी। इस कार्यक्रम में स्टेशन मास्टर रूद्र नायक का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ। मरीज को व्यवस्थित तौर पर गाड़ी में बैठने तक वे वहां उपस्थित रहे। मानव सेवा ट्रस्ट के चेयरमैन नवरत्न जैन ने बताया कि आगामी योजना के मुताबिक प्रत्येक बुधवार को 10 से 20 व्यक्तियों को नि:शुल्क बुटाटी धाम जाने-आने की व्यवस्था की गई है।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *