Home / Odisha / ओडिशा में नवीन पटनायक ने एक दिन में 349 नई एम्बुलेंस सड़कों पर उतारी
ओडिशा में नवीन पटनायक ने एक दिन में 349 नई एम्बुलेंस सड़कों पर उतारी-01

ओडिशा में नवीन पटनायक ने एक दिन में 349 नई एम्बुलेंस सड़कों पर उतारी

  • राज्य में एम्बुलेंस के बेड़े की संख्या 1,366 हुई

भुवनेश्वर। ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को भुवनेश्वर में 349 नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री ने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एक समारोह में नई एम्बुलेंस राज्य के लोगों को समर्पित की। उनमें से 279 एम्बुलेंस को 108 एम्बुलेंस सेवाओं में शामिल किया गया है और बाकी 70 एम्बुलेंस मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों और जिला मुख्यालय अस्पतालों (डीएचएच) को प्रदान की गई हैं।

70 एम्बुलेंस में से 40 बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) एम्बुलेंस हैं और 30 एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस हैं। यह जानकारी शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में दी गई है। इसमें बताया गया है कि नई एम्बुलेंस 148.45 करोड़ रुपये की लागत से खरीदी गई हैं।

इस खबर को भी पढ़ेंः-न्यू बालियात्रा मंचेश्वर मैदान में छठव्रतियों ने दिया अर्घ्य

इसके साथ, राज्य में एम्बुलेंस के बेड़े की संख्या 1,366 हो गई है। अब राज्यभर में प्रतिदिन 4,000 से अधिक रोगियों को एम्बुलेंस सेवाएं प्रदान की जाती हैं। इस अवसर पर ओडिशा में नवीन पटनायक ने आशा व्यक्त की कि नई एम्बुलेंस मानव जीवन बचाने में मदद करेंगी। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि हर जीवन कीमती है।

उन्होंने कहा कि हमारी नीति के अनुसार लोगों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के हमारे प्रयास जारी रहेंगे। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री निरंजन पुजारी, सचिव शालिनी पंडित, 5-टी के अध्यक्ष वीके पांडियन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इस खबर को भी पढ़ेंः-भुवनेश्वर और कटक में अस्ताचलगामी सूर्य को पहला अर्घ्य अर्पित

Share this news

About admin

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *