Home / Odisha / अफ्रीका में फंसे मजदूरों को बचाने में जुटे बैजयंत पंडा
भुवनेश्वर। अफ्रीका में फंसे मजदूरों को बचाने में जुटे बैजयंत पंडा
अफ्रीका में फंसे मजदूरों को बचाने में जुटे बैजयंत पंडा

अफ्रीका में फंसे मजदूरों को बचाने में जुटे बैजयंत पंडा

  • मजदूरों की सुरक्षित वापसी के लिए गैबॉन में भारतीय राजदूत को पत्र लिखा

  • उन्हें भारत वापस लाने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पंडा ने भारतीय राजदूत को पत्र लिखकर मध्य अफ्रीका के गैबॉन में फंसे 21 मजदूरों को बचाने और उनकी सुरक्षित भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए राजनयिक हस्तक्षेप का अनुरोध किया है। बैजयंत पंडा ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि ओडिशा से 14, बिहार से चार और राजस्थान, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश से एक-एक सहित 21 मजदूर आजीविका कमाने की उम्मीद से एक एजेंट के माध्यम से गैबॉन गए थे। एजेंट ने उन्हें 50,000 रुपये के मासिक वेतन पर नौकरी देने का वादा किया था। मजदूरों ने उसे उसे एक-एक लाख रुपये दिए थे। इसके बाद जब वे गैबॉन पहुंचे तो कुछ दिनों बाद पैसे कमाने का उनका सपना धराशायी हो गया। कंपनी के अधिकारी उन्हें शारीरिक और मानसिक यातना देते थे और हर दिन 12 घंटे से अधिक काम करने के लिए मजबूर करते थे। एक वीडियो में उन्होंने अपने-अपने परिवार के सदस्यों को अपनी दुर्दशा के बारे में जानकारी दी थी।

कोई विकल्प नहीं बचा होने पर चिंतित परिवार के सदस्यों ने भाजपा के केंद्रापड़ा जिला उपाध्यक्ष कृष्णचंद्र पंडा के माध्यम से बैजयंत पंडा से उन्हें भारत वापस लाने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया था।

बैजयंत पंडा ने भारतीय राजदूत से संपर्क किया और उन्हें भारतीय मजदूरों की दुर्दशा के बारे में जानकारी दी तथा मजदूरों को सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए सहायता और समर्थन का अनुरोध किया।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *