Home / Odisha / पुरी में कोचिंग डिपो में खड़ी ट्रेन में लगी आग
पुरी में कोचिंग डिपो में खड़ी ट्रेन में लगी आग
पुरी में कोचिंग डिपो में खड़ी ट्रेन में लगी आग

पुरी में कोचिंग डिपो में खड़ी ट्रेन में लगी आग

  • एक बोगी जलकर राख, कर्मचारियों की सक्रियता ने आग फैलने से रोका

पुरी। पुरी रेलवे स्टेशन के कोचिंग डिपो में खड़ी एक ट्रेन में मंगलवार को भीषण आग लगने से एक बोगी जलकर खाक हो गई। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद कर्मचारियों की सक्रियता ने आग को अन्य डिब्बों तक फैलने से रोक लिया।

बताया जाता है कि ट्रेन सफाई संबंधी कार्य के लिए कोचिंग डिपो में आयी थी। इसी दौरान पहिए के पास से आग लगी और देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच सूचना पाकर अग्निशमन सेवा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग को अन्य डिब्बों तक फैलने से रोकने के लिए ट्रेन के अन्य डिब्बों को तत्काल अलग कर दिया था, इसलिए आग सिर्फ एक ही डिब्बे तक सीमित रही। आग लगने की घटना के पीछे का सटीक कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

मीडिया को दिए गए बयान में कोचिंग डिपो के एक अधिकारी ने कहा है कि घटना दोपहर करीब 12:30 बजे की है। आशंका जताई जा रही है कि बैटरी से जुड़े डिब्बे में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी होगी। हालांकि, गहन जांच के बाद ही आग लगने की घटना के सही कारण का पता चल सकेगा। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जाएगी। ट्रेन की मरम्मत की जा रही है। हम बैटरी की स्थिति की भी समीक्षा करेंगे। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

इधर, पूर्व तट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिस्वजीत साहू ने कहा कि प्रभावित कोच को अलग करने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग पहियों के नीचे से लगी है, जहां बैटरी और अन्य भारी उपकरण रखे जाते हैं। इस संबंध में विस्तृत जांच की जाएगी। यह एक दुर्लभ मामला है, जिसमें आग अन्य उपकरणों में लगी और बैटरी तक फैल गई। हम यह भी पता लगाएंगे कि क्या आग लगने की घटना के पीछे कोई और कारण था। साहू ने आगे बताया कि संभाग स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों से जांच कराई जाएगी।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *