Home / Odisha / सोनपुर में बोरवेल में गिरी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत
सोनपुर सोनपुर में बोरवेल में गिरी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत
सोनपुर में बोरवेल में गिरी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत

सोनपुर में बोरवेल में गिरी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत

  • अस्पताल से पहुंचने से पहले ही तोड़ा दम

  • 12 घंटे के ऑपरेशन के बाद नायक को बोरवेल से निकाला गया

सोनपुर। सोनपुर जिले में एक गहरे बोरवेल में गिर जाने वाली 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला दुखी नायक की मौत हो गई है। अस्पताल पहुंचाने से पूर्व ही उन्होंने दम तोड़ दिया। सोनपुर के आरक्षी अधीक्षक अमरेश पंडा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने कहा कि उनकी मौत हो चुती है। बुजुर्ग महिला जिस बोरवेल में गिरी थी, वहां एक सांप भी था। उनकी मौत सांप के डसने की आशंका भी व्यक्त की जा रही है। पंडा ने कहा कि इस बारे में जांच होगी।

बताया जाता है कि कल रात सोनपुर जिले के सोनपुर-बुरदा रोड के पास कइंपुल गांव के पास 20 फीट गहरे बोरवेल में यह 80 वर्षीय महिला गिर गई थी। बीती रात काफी प्रयास के बाद भी परिवार के लोग उन्हें बाहर नहीं निकाल पाये। इसके बाद उन्होंने प्रशासन को सूचना दी। प्रशासन को सूचना दिये जाने के बाद सोनपुर व तरभा से अग्निशमन विभाग की टीमें वहा पहुंचें तथा बचाव कार्य शुरू किया था। अग्निशमन और ओड्राएफ कर्मियों द्वारा 12 घंटे के ऑपरेशन के बाद नायक को बोरवेल से बचाया गया। बचाव के बाद उसे इलाज के लिए सोनपुर अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चुनौतीपूर्ण था ऑपरेशन

ओड्राएफ टीम के एक सदस्य ने बताया कि ऑपरेशन चुनौतीपूर्ण था। ओएसडीएमए से एक पत्र मिलने के बाद हम 28 सदस्यीय ओड्राएफ सदस्यों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। हमारे पहुंचने से पहले ही अग्निशमन दल ने कार्रवाई शुरू कर दी थी। महिला 80 साल की थी, इसलिए उसे जल्द से जल्द बचाना हमारे लिए जरूरी था। हमने उसे बचाने की पूरी कोशिश की। ऑपरेशन के बारे में ओएसडीएमए के एमडी ज्ञानरंजन दास ने कहा कि अग्निशमन सेवा कर्मियों की टीम ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। इसके बाद एसआरसी के आदेश के बाद ओड्राएफ की एक टीम भी पहुंची। हमने एनडीआरएफ की एक टीम भी मौके पर भेजी थी, क्योंकि उनके पास इस तरह के बचाव अभियान चलाने का अनुभव है। हालाँकि, इस टीम के आने से पहले ओड्राएफ और अग्निशमन सेवा टीम उसे बचाने में सफल रही। नायक कथित तौर पर शौच के लिए बाहर गई थी।

बोरवेल खुदाई करने वाले की होगी जांच

जिले के एसपी अमरेश कुमार पंडा ने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जाएगी कि उस बोरवेल को किसने खोदा और उसे छोड़ दिया।

Share this news

About admin

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *