Home / Odisha / रायगड़ा एसपी को तीसरी कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश

रायगड़ा एसपी को तीसरी कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश

  • राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने शिकायत को लिया संज्ञान में

भुवनेश्वर। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने रायगड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को पिछले सप्ताह काशीपुर ब्लॉक में स्कूल के चपरासी द्वारा तीसरी कक्षा की छात्रा के साथ किए गए कथित बलात्कार की निष्पक्ष जांच करने और पीड़ित के परिवार के सदस्यों को न्याय देने का निर्देश दिया है। आयोग ने न्याय पेन लधेई परिवार (एनपीएलपी) के राज्य अध्यक्ष सुब्रत कुमार दाश की शिकायत के आधार पर यह आदेश पारित किया। आदेश में कहा गया है कि यह शिकायत उचित समझी जाने वाली कार्रवाई के लिए संबंधित प्राधिकारी को प्रेषित की जाएगी। मामला बंद कर दिया गया है।

दाश ने आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पीड़ित के परिवार के सदस्यों को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की थी।

गौरतलब है कि इस शर्मनाक घटना के बाद पीड़िता को इलाज के लिए डांगासिल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसकी हालत बिगड़ने पर उसे जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में स्थानांतरित कर दिया गया। लड़की के माता-पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद डांगासिल पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त होने के कारण इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *