Home / Odisha / निम्न दबाव से ओडिशा में मूसलाधार बारिश

निम्न दबाव से ओडिशा में मूसलाधार बारिश

  •  कई स्थानों पर लगातार बारिश ने कहर बरपाया

  •  मालकानगिरि, कंधमाल, बलांगीर समेत कई जिलों में निचले इलाके जलमग्न

  • राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-326 पर एमवी-96 पुल पानी में डूबा

भुवनेश्वर। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण ओडिशा में भारी बारिश ने कई जिलों में कहर बरपाया है। मालकानगिरि, कंधमाल और बलांगीर जिलों में हाल बुरा है। निचले इलाके जलमग्न है। बलांगीर जिले में आज सभी स्कूलों और आंगनबाड़ि केंद्रों को बंद कर दिया है। मालकानगिरि जिले में भारी बारिश के कारण कालीमेला में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-326 पर एमवी-96 पुल पानी में डूब गया है। बताया जा रहा है कि बाढ़ का पानी पुल से तीन से चार फीट ऊपर तक बह रहा है।

मालकानगिरि से मोटू तक संचार टूटा

कालीमेला में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-326 पर एमवी-96 पुल के पानी में डूबने से मालकानगिरि से मोटू तक संचार टूट गया है। एमवी-96 पुल के पास सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हैं। स्थिति पर नजर रखने के लिए एमवी-96 पुलिस स्टेशन के सुरक्षा कर्मियों को मौके पर तैनात किया गया है।

कंधमाल में कुछ पुल ढहे, मोबाइल सेवा ठप

पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से कंधमाल जिले में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण जहां कुछ जगहों पर पुल ढह गए हैं, वहीं कई जगहों पर सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं। इससे जिले में कई स्थानों पर सड़क संपर्क टूट गया है।

नदीखंड साही और डाकापाला को जोड़ने वाला सालुंकी नदी पर बना पुल डूब गया है। इसके अलावा, फिरिंगिया ब्लॉक के अंतर्गत रतमास्का में कच्ची सड़क बह गई है, जबकि कटरमाला नहर पर बना पुल भारी बारिश के कारण ढह गया है। बारिश के कहर से जिले की कई नदियां उफान पर हैं। जिले में कई स्थानों पर मोबाइल कनेक्शन काट दिया गया है, क्योंकि बारिश के कारण बिजली कटौती के कारण टावर बंद हो गए हैं।

डाकपाला के एक निवासी ने कहा कि हमारे क्षेत्र में सड़क संचार टूट गया है, क्योंकि हमारे क्षेत्र में बारिश का पानी बहने और पुल ढहने के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं। हम अब फंसे हुए और असहाय हैं।

बलांगीर में जनजीवन प्रभावित

भारी बारिश को देखते हुए बलांगीर जिला प्रशासन ने आज जिले के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी है। भारी बारिश के कारण जिले के निचले इलाकों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर सड़कें पानी में डूबी हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *