Home / Odisha / नवीन पटनायक जी20 रात्रिभोज में नहीं हुए शामिल

नवीन पटनायक जी20 रात्रिभोज में नहीं हुए शामिल

  • भाजपा के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष ने साधा निशाना

  • कहा- हीन भावना के कारण मुख्यमंत्री ने नहीं लिया भाग

भुवनेश्वर। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आज रविवार को आयोजित जी-20 रात्रिभोज में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नहीं शामिल हुए। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्र ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा। बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए मिश्र ने कहा कि जिस समय द्रौपदी मुर्मू को भारत के राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था, नवीन बाबू ने उन्हें अपनी बहन कहा था। उन्हें राष्ट्रपति द्वारा आयोजित जी20 भोज में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं गए। मिश्र ने कहा कि उन्हें पता होगा कि वह वहां क्यों नहीं गया, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि एक तरह की हीन भावना ने उसे पीछे खींच लिया होगा। नवीन पटनायक ने सोचा होगा कि जहां महान हस्तियों को आमंत्रित किया जाएगा, वहां वे क्या करेंगे, जिसके पास कोई प्रतिभा नहीं है। उसमें हीन भावना विकसित हो जाती। इसी हीन भावना के कारण वह वहां नहीं गए। मिश्र ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के भव्य रात्रिभोज में शामिल नहीं होने का परिणाम ओडिशा के लिए अच्छा रहा। कम से कम राज्य की प्रतिष्ठा तो बच गई। उन्होंने ओडिशा को इस हद तक पहुंचा दिया है कि अब यह गरीबी, महिलाओं पर अत्याचार और ऐसी तमाम चीजों के लिए जाना जाने लगा है। अगर वह वहां होते और किसी ने उनसे प्रति व्यक्ति आय के बारे में पूछा होता, तो वह क्या कहते। इन सभी चीजों के कारण उनमें हीन भावना पैदा हो गई होती और इसने उन्हें पार्टी में शामिल होने से रोक दिया।

कोणार्क चक्र ने राज्य का गौरव बढ़ाया – बीजद

इधर, बीजद सांसद अमर पटनायक ने कहा कि नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन में कोणार्क चक्र को गौरवपूर्ण स्थान दिए जाने से राज्य का गौरव बढ़ा है। उन्होंने कहा कि

यह बहुत गर्व की बात है कि विश्व प्रसिद्ध कोणार्क चक्र की प्रतिकृति वहां थी और प्रधानमंत्री पृष्ठभूमि में पहिए के साथ मेहमानों का स्वागत कर रहे थे। वहां शिखर सम्मेलन में एक राज्य की सबसे अच्छी चीज को पेश किया गया था, जो भारत की समृद्ध संस्कृति और परंपरा को पहचानने का एक संकेतक है। हालांकि, नेता प्रतिपक्ष के आरोपों पर बीजद की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी थी।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *