Home / Odisha / ओडिशा में समय से पहले चुनाव की सुगबुगाहट तेज, नौ जिलों के लिए ईवीएम आई

ओडिशा में समय से पहले चुनाव की सुगबुगाहट तेज, नौ जिलों के लिए ईवीएम आई

  • 13 सितंबर को ईसीआई अधिकारी करेंगे ओडिशा का दौरा

  • उनकी यात्रा ने अटकलों को दी हवा

  • राज्य को नौ जिलों के लिए वीवीपैट के साथ आवश्यकता के अनुसार ईवीएम मिली

भुवनेश्वर। ओडिशा में समय पूर्व चुनाव कराने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। राजनैतिक गलियारे में लग रही अटकलबाजी उस समय सही प्रतीत होती नजर आई, जब पता चला कि भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी सितंबर में ओडिशा पहुंचने वाले हैं। इससे सवाल उठाने लगे हैं कि क्या ओडिशा में समय से पहले चुनाव होंगे? ऐसे सवालों पर अब चर्चा तेज रही है और सत्ता गलियारे में भी इसकी सुगबुगाहट दिख रही है।

ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज ढल ने बताया कि चुनाव देश में सबसे बड़े त्योहारों में से एक है और तैयारियों में आमतौर पर समय लगता है। सीईओ ने कहा कि राज्य को नौ जिलों के लिए वीवीपैट के साथ आवश्यकता के अनुसार ईवीएम पहले ही मिल चुकी हैं। अक्टूबर में सभी ईवीएम और वीवीपैट की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमें सामग्री खरीदने, जनशक्ति को प्रशिक्षित करने और दस्तावेजों को मैन्युअल रूप से प्रिंट करने की आवश्यकता है। हम आमतौर पर सही समय पर तैयारी शुरू कर देते हैं। हमारी तैयारियों का ओडिशा में समय पूर्व चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। मैंने यह पहले भी कहा था।

ढल ने कहा कि हम भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा घोषित किए जाने वाले कार्यक्रम के अनुसार चुनाव कराने के लिए बिल्कुल तय समय पर हैं। इधर, ओडिशा के प्रमुख राजनीतिक दलों ने कहा है कि वे चुनाव के लिए हमेशा तैयार हैं। भाजपा विधायक मुकेश महालिंग ने कहा कि संगठन हमेशा तैयार है और भाजपा के लिए बूथ से लेकर मंडल स्तर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करना एक सतत प्रक्रिया है। एक विधायक के तौर पर विधानसभा की अधिसूचना के बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी।

बीजद विधायक दिव्य शंकर मिश्र ने भी कहा कि उनकी पार्टी भी चुनाव के लिए तैयार है। बीजद हमेशा गरीबों के लिए काम करता है। हम सदैव जनता के साथ हैं और उनकी सेवा के लिए तत्पर हैं। हमारा उद्देश्य मुख्यमंत्री द्वारा घोषित कल्याणकारी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करना है।

Share this news

About admin

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *