Home / Odisha / फिरिंगिया थानाकांड में गिरफ्तारों की संख्या 19 हुई

फिरिंगिया थानाकांड में गिरफ्तारों की संख्या 19 हुई

  • अन्य 50 के खिलाफ दर्ज किए गए मामले

भुवनेश्वर। कंधमाल जिले के फिरिंगिया पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़, आगजनी और हमले के सिलसिले में अब तक कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 50 अन्य के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने फिरिंगिया ब्लॉक के उपाध्यक्ष अजीत साहू, स्थानीय सरपंच और समिति सदस्यों सहित कुछ स्थानीय नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इसके अलावा, रतंग समिति के सदस्य बिरंचि मल्लिक, नुआपदर के सरपंच भवानी शंकर कान्हार, भृंगीजोड़ी के सरपंच आसिया कान्हार, फिरिंगिया समिति के सदस्य मौसमी कान्हार, केलापड़ा समिति के सदस्य बैरागी कान्हार, सादिडिंगा के सरपंच लासन कान्हार, उपरापांगा के सरपंच सुसांता कान्हार और फिरिंगिया के सरपंच जालंधर कान्हार के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए हैं।

इसके अलावा, तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की गई है, जो कथित तौर पर गांजा की तस्करी में शामिल थे। प्रभारी निरीक्षक (आईआईसी) तपन कुमार नाहका को स्थानांतरित कर जिला पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है, दो आरोपी होम गार्ड को सेवा से हटा दिया गया है।

तीनों के खिलाफ कार्रवाई तब हुई, जब स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि तीनों पुलिस द्वारा जब्त किए गए मादक पदार्थ बेचते थे। इस बीच, रमेश कुमार प्रधान को पुलिस स्टेशन का नया आईआईसी नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को गांजा तस्करी में पुलिसकर्मियों की कथित संलिप्तता के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में प्रदर्शन के दौरान लोगों के एक समूह ने थाने पर हमला बोल दिया तथा वहां तोड़फोड़ और आगजनी की थी। इस दौरान पुलिस अधिकारियों पर हमला बोला गया था। बताया जाता है कि डीएसपी रैंक के एक अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं। फिरिंगिया में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान शनिवार शाम से बंद हैं, क्योंकि मालिकों पर हमले का डर है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *