Home / Odisha / रत्नभंडार की चाभी खोने की बात सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम – कांग्रेस

रत्नभंडार की चाभी खोने की बात सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम – कांग्रेस

  •  जस्टिस रघुवीर दास आयोग की रिपोर्ट को विधासनसभा के आगामी सत्र में रखे सरकार

भुवनेश्वर। पुरी श्रीजगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की चाभी खो जाने के मामले में कांग्रेस ने नवीन पटनायक सरकार पर निशान साधा है। पार्टी के प्रवक्ता निशिकांत मिश्र ने कांग्रेस भवन में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार ने नकली चाभी को ढूंढने के लिए दो टीमों का गठन किया था, लेकिन असली चाभी ढूढने के लिए कुछ भी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर जब राज्य में जोरदार आंदोलन हुआ, तो राज्य सरकार ने इससे बचने के लिए न्यायिक आयोग का गठन किया था। इस आयोग ने गत साल 2018 में अपनी रिपोर्ट प्रदान की है, लेकिन उसे अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। अभी भी आयोग की रिपोर्ट धूल खा रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट को न तो सार्वजनिक कर रही है और न ही रत्नभंडार को खोले जाने को लेकर कोई कदम उठा रही है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि चाभी खोने की बात करना सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बात की आशंका व्यक्त कर रही है कि राज्य के जनता का दबाव व मंदिर प्रशासन कमेटी के निर्णय के पांच साल बाद भी सरकार रत्न भंडार को न खोलना यह प्रमाणित करता है कि राज्य सरकार की जानकारी में रत्न भंडार से लूट हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक यह बताना चाहते हैं कि महाप्रभु श्रीजगन्नाथ के रत्नभंडार सुरक्षित है, तो उसे खोल कर प्रमाणित करें व कांग्रेस के आरोपों को झूठा साबित करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि विधानसभा के आगामी सत्र में इस संबंध में जांच के लिए गठित जस्टिस रघुवीर दास आयोग की रिपोर्ट को पेश करें।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *