Home / Odisha / इण्डो एशियन टाइम्स के कार्यक्रम में कवियों ने चलाए व्यंग्य के बाण, सम्मानों की हुई वर्षा
मंच का संचालन करते कवि किशन खंडेलवाल।

इण्डो एशियन टाइम्स के कार्यक्रम में कवियों ने चलाए व्यंग्य के बाण, सम्मानों की हुई वर्षा

  • देश और समाज में व्याप्त कुरीतियों और मौजूदा पत्रकारिता के विकृत रूप पर किया कटाक्ष

कार्यक्रम में केक काटते उत्कल बिल्डर्स के संस्थापक तथा उत्कल अनुज हिन्दी वाचनालय के संरक्षक सुभाष भुरा, रोजालीन मिश्र, प्रकाश बेताला, हेमन्त कुमार तिवारी व अन्य।

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के सत्यनगर स्थित उत्कल अनुज हिन्दी वाचनालय में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थिति अथितियों ने इण्डो एशियन टाइम्स की उपलब्धियों की खूब सराहना की। उल्लेखनीय कि साल 2019 में छठ पूजा के दिन से इण्डो एशियन टाइम्स ने एक दूरदर्शी विजन के साथ डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा। इण्डो एशियन टाइम्स दिनों दिन अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर हो रहा है तथा ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक बड़ा ब्रांड के रूप में ऊभर रहा है।

कार्यक्रम में केक खिलाकर शुभकामनाएं देते वरिष्ठ समाजसेवी और उद्योगपति प्रकाश बेताला।

बीते एक साल में लगभग 3 करोड़ पाठकों ने अपना स्नेह दिया है। भारत समेत 29 देशों में नियमित पाठकों का स्नेह प्राप्त है। इस मौके पर इण्डो एशियन टाइम्स की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में केक काटकर खुशियां मनाई गईं।

कार्यक्रम में इण्डो एशियन टाइम्स की ओर से सम्मान ग्रहण करते उत्कल बिल्डर्स के संस्थापक तथा उत्कल अनुज हिन्दी वाचनालय के संरक्षक सुभाष भुरा।

इस दौरान आयोजित कवि सम्मेलन में कवियों ने देश और समाज में व्याप्त कुरीतियों और मौजूदा पत्रकारिता के विकृत रूप पर अपनी व्यंग्यात्मक रचनाओं के वाण चलाए। इस दौरान विख्यात कवि विक्रमादित्य सिंह ने अपनी कविता में मौजूदा बिकाऊं पत्रकारिता पर कटाक्ष किया तथा निर्भिक पत्रकारिता का आह्वान किया। इस दौरान रश्मि गुप्ता, रामकिशोर शर्मा, मुरारीलाल लढानिया, शशि मिमानी तथा किशन खंडेलवाल ने अपनी रचनाओं से न सिर्फ उपलस्थित लोगों का मनोरंजन किया, अपितु अपने व्यंग्यों के जरिए समाज की दशा को भी पेश किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में गले मिलते मुरारीलाल लढ़ानिया और प्रकाश बेताला।

इस मौके पर नाल्को के पूर्व कार्यकारी निदेशक एनके जैन, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, शिवकुमार शर्मा, सजन लढानिया, तेज प्रकाश शर्मा, संजय शर्मा, सपरिवार बीजू शर्मा, मंजूला अस्थाना मोहंती, संजू कोठारी, जसवंत जैन, दैनिक जागरण के ओडिशा प्रभारी शेषनाथ राय तथा एएनआई के प्रभारी व वरिष्ठ पत्रकार हरि भारती, कटक से युवा पत्रकार सुधाकर शाही तथा मुकुंद सिन्हा बतौर अतिथि उपस्थित थे।

अथितियों के सम्मान समारोह की झलक

इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थिति विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान स्थापित करते हुए समाज को योगदान देने के लिए अतिथियों को इण्डो एशियन टाइम्स की तरफ से सम्मानित किया गया। इस दौरान सभी अतिथियों ने इण्डो एशियन टाइम्स को नियमित आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया तथा अपनी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के अंत इण्डो एशियन टाइम्स की तरफ से हेमन्त कुमार तिवारी ने सभी अथितियों और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष रूप से योगदान देने के लिए उत्कल अनुज हिन्दी वाचलनय और इसके साथ जुड़े उन कवियों और साहित्यकारों के प्रति आभार जताया, जिन्होंने अपनी कविताओं से कार्यक्रम में समां बांधा। इसके साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन में सक्रिय भूमिका निर्वहन के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त वरिष्ठ शिक्षा विद् अशोक पाण्डेय, कवि  किशन खंडेलवाल और युवा पत्रकार शेषनाथ राय के प्रति कृतज्ञता जताई।

Share this news

About admin

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *