Home / Odisha / बालेश्वर में किए गए वायदे को रेलमंत्री ने किया पूरा

बालेश्वर में किए गए वायदे को रेलमंत्री ने किया पूरा

  • स्थानीय लोगों की मांगों को पूरा करने के लिए राशि आवंटित की

  • जल्द कार्यों को पूरा करने के लिए खुद करेंगे निगरानी

इण्डो एशियन टाइम्स,बालेश्वर।

हालही में यहां दौरे के दौरान स्थानीय लोगों को दिए गए वायदों को पूरा करने के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने राशि आवंटित कर दी है। साथ ही इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द क्रियान्यवित करने के लिए वह कार्यों की निगरानी खुद करेंगे। बताया जाता है कि बालेश्वर जिले के बाहनगा में हुए रेल हादसे के स्थल पर सबसे पहले मदद करने वाले स्थानीय लोगों, ग्रामीणों, गैरसरकारी संगठनों के सदस्यों आदि से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने यात्रियों की जान बचाने के लिए गए उनके प्रयासों की सराहना की। इस दौरान स्थानीय निवासियों ने मंत्री से बातचीत की और क्षेत्र के लिए कुछ मांगें उठाईं थी। इसके बाद रेलमंत्री ने दो सप्ताह के भीतर अपना वादा पूरा किया और क्षेत्र की उचित रोशनी और दृश्यता के लिए फ्लडलाइट के साथ दो हाई मास्ट पहले ही प्रदान किए जा चुके हैं। जल निकासी व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नए ह्यूम पाइप लगाने का काम जोरों पर चल रहा है। ट्रेंचिंग पहले ही हो चुकी है।  सामग्री साइट पर उपलब्ध है और काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। रेलमंत्री ने इस विकासात्मक कार्य को तेजी से पूरा करने पर जोर दिया है।

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने एमपीएलएडी योजना से 155 लाख रुपये की एक बड़ी निधि मंजूर की है। स्थानीय क्षेत्र के सुधार के लिए उन्होंने यह निधि स्वीकृत की है। बाहनगा और आसपास के गांवों में विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए 1 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिसमें 5 सामुदायिक केंद्र भी शामिल हैं। इसमें हॉल, शौचालय और आरओ के साथ ठंडे पेयजल की व्यवस्था होगी। बसुली हाई स्कूल के पास चिल्ड्रन पार्क और जिम का निर्माण, एनएच-16 से समपार सं 95 तक सड़क का सुदृढ़ीकरण भी किया गया है।

साथी में सर्तिरा गांव की रोड की मरम्मत, प्रणबंधु विद्यापीठ स्कूल के खेल के मैदान में सुधार होगा। 42 सोलर स्ट्रीट लाइटें लगेंगी। उन्होंने जिला मुख्यालय अस्पताल, बालेश्वर के लिए एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस के लिए 35 लाख रुपये मंजूर किया है। इसके अलावा, बालेश्वर लायंस आई हॉस्पिटल में एक मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर के लिए 20 लाख रुपये मंजूर किया है। बताया गया है कि उनकी विशेष पहल और निरंतर पर्यवेक्षण के साथ, उपरोक्त परियोजनाओं को जल्द ही क्रियान्वित किया जाएगा।

Share this news

About admin

Check Also

Never seen Rohit so emotional in 15 years like he was after final, says Kohli

He had never seen “an emotional” Rohit Sharma in their decade and a half old …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *