Home / Odisha / बीजद नेता सौम्यरंजन ने नवीन पटनायक पर किया कटाक्ष
Soumya Ranjan Patnaik

बीजद नेता सौम्यरंजन ने नवीन पटनायक पर किया कटाक्ष

  • सांसद अपराजिता के सवालों को लेकर लिखे संपादकीय से राजनीतिक भूचाल

  • कहा-मुख्यमंत्री को प्रशासन पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए

इण्डो एशियन टाइम्स, भुवनेश्वर।

बीजद विधायक तथा वरिष्ठ पत्रकार सौम्यरंजन पटनायक ने भुवनेश्वर से भारतीय जनता पार्टी की सांसद व वरिष्ठ नेता अपराजिता षाड़ंगी के सवालों को लेकर अप्रत्यक्ष रूप से ओडिशा के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष किया है। बीजद के वरिष्ठ नेता ने रविवार को ओडिशा में शासन में सचिवों को इतनी शक्ति देने के भाजपा सांसद के सवाल पर को लेकर यह कटाक्ष किया।

हाल ही में, अपराजिता ने मंत्रियों के बजाय एक सचिव-रैंक के अधिकारी द्वारा आयोजित सार्वजनिक बैठकों और आधिकारिक दौरों पर राज्य सरकार की आलोचना की थी। हाल ही में भाजपा नेता ने इस मामले पर मुख्यमंत्री से स्पष्टीकरण भी मांगा था।

अपराजिता के सवाल का जवाब देते हुए बीजद नेता सौम्यरंजन पटनायक ने अपने दैनिक समाचार पत्र के संपादकीय कॉलम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की सरकार पर अप्रत्यक्ष हमला किया। उन्होंने लिखा है कि यदि मुख्यमंत्री किसी सचिव को कुछ जिम्मेदारियां निभाने के लिए देते हैं, तो संबंधित सचिव की कोई गलती नहीं है। क्या अपराजिता, जिसने एक राजनीतिक नेता बनने के लिए अपनी प्रशासनिक नौकरी छोड़ दी है, एक अन्य सचिव से ईर्ष्या करती हैं, जिसे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है?

इसके अलावा, पटनायक ने यह भी कहा कि अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवा का सर्वोच्च नियंत्रण प्रधानमंत्री के हाथ में है और इसलिए अपराजिता को वहां आवाज उठानी चाहिए।

लेख में मुख्यमंत्री पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए पटनायक ने लिखा है कि बीजद पिछले 25 वर्षों से ओडिशा पर शासन कर रहा है। मुख्यमंत्री को प्रशासन पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पटनायक ने पहले भी सत्तारूढ़ दल से कई असहज सवाल पूछे हैं। बीजद विधायक के तौर पर इस बार एक और सवाल उठाने पर उनकी आलोचना भी शुरू हो गई है। हालांकि, उन्होंने एक अखबार के जिम्मेदार संपादक के रूप में राज्य के लोगों की ओर से सवाल उठाया है।

अपराजिता ने साहस की प्रशंसा की

सौम्यरंजन के संपादकीय कॉलम पर प्रतिक्रिया देते हुए भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षाड़ंगी ने ट्वीट किया कि उनके साहस और आत्म-सम्मान की भावना के लिए उनकी प्रशंसा करें। मैं चाहता हूं कि हर कोई, बिना किसी डर के, गरिमा की समान भावना और गलत व अनैतिक को नहीं कहने की क्षमता प्रदर्शित कर सके।

भाजपा में शामिल होना चाहते हैं सौम्यरंजन – बीजद

इस मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए बीजद ने कहा कि सौम्यरंजन पटनायक इस तरह की राय इसलिए दे रहे हैं, क्योंकि वह भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। बीजद प्रवक्ता अनुभव पटनायक ने कहा कि जब भी उनके अपने हित और आकांक्षाओं में कोई बाधा आती है, तो सौम्यरंजन पटनायक अपने अखबार और अन्य मीडिया का उपयोग करके इस तरह की राय देते हैं। यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने इस तरह की राय दी है। उन्होंने कहा कि

वह पूरी तरह से स्वार्थी आदमी हैं। अपने स्वार्थ के लिए उन्होंने कई दल बदले हैं। हो सकता है कि वह फिर से भाजपा में लौटने का इरादा कर रहे हों और इसीलिए उन्होंने इस तरह की राय दी है।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *