Home / Odisha / ओडिशा के कलाहांडी में माओवादियों का बंद, मुठभेड़ में मारे गए तीन कैडरों को श्रद्धांजलि दी

ओडिशा के कलाहांडी में माओवादियों का बंद, मुठभेड़ में मारे गए तीन कैडरों को श्रद्धांजलि दी

  • जगह-जगह चिपाकाए पोस्टर से इलाके में दहशत

इण्डो एशियन टाइम्स, भवानीपाटणा।

ओडिशा के कलाहांडी जिले में मुठभेड़ में तीन माओवादियों को मार गिराए जाने के लगभग 90 दिन बाद प्रतिबंधित संगठन ने अपने मारे गए कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्टर चिपकाए हैं, जिससे क्षेत्र में तनाव फैल गया है।

माओवादियों के कंधमाल-कलाहांडी-बौध-नयागढ़ (केकेबीएन) डिवीजन द्वारा जारी किए गए पोस्टर आज रविवार की सुबह जिले के मदनपुर-रामपुर ब्लॉक के अंतर्गत तपरंग गांव की मुख्य सड़क पर विभिन्न स्थानों पर चिपके हुए पाए गए।

पोस्टरों में माओवादियों ने अपने तीन कैडरों को श्रद्धांजलि दी है, जिन्हें 9 मई को एम रामपुर पुलिस स्टेशन के तहत टापरेंग-लुडेनगढ़ रिजर्व फॉरेस्ट के पास पुलिस ने मार गिराया था। पोस्टरों में मारे गए माओवादियों की तस्वीरें हैं।

प्रतिबंधित संगठन ने पुलिस के “बर्बर कृत्य” की निंदा भी की है और कहा कि पीड़ितों में से एक ललित की एक सप्ताह पहले शादी हुई थी। पोस्टरों में तीनों माओवादियों के जीवन और ‘उपलब्धियों’ का संक्षेप में उल्लेख किया गया है।

माओवादियों ने दावा किया है कि मुठभेड़ का उद्देश्य क्षेत्र के निर्दोष लोगों को मारना था। इसलिए माओवादियों ने लोगों से रविवार को उनके बंद के आह्वान को सफल बनाने की अपील की। गौरतलब है कि यह मुठभेड़ जंगल में तब हुई जब पुलिस कर्मियों को इलाके में तलाशी अभियान के दौरान कुछ माओवादी मिले। चुनौती दिए जाने पर पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की और भीषण गोलीबारी के दौरान तीन माओवादियों को मार गिराया गया। आज माओवादियों के पोस्टर को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है।

Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया प्रकृति संरक्षण के लिए एकजुट प्रयासों का आह्वान

कहा-भगवान श्री जगन्नाथ के दर्शन से मिली आंतरिक शांति : राष्ट्रपति पुरी। चार दिवसीय दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *