Home / Odisha / ओडिशा के 23 जिलों में बिजली और आंधी की संभावना

ओडिशा के 23 जिलों में बिजली और आंधी की संभावना

  • राज्य सरकार ने जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रखा

भुवनेश्वर। मौसम के बदलते मिजाज के कारण ओडिशा के 30 जिलों में से 23 जिलों में बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। इसे देखते हुए सरकार ने जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रखा है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपनी दोपहर के बुलेटिन में पीली चेतावनी जारी करते हुए भविष्यवाणी की है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के 30 में से 23 जिलों में एक या दो स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। इसे देखते हुए विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) कार्यालय ने इन जिलों के जिला कलेक्टरों को परामर्श जारी किया है। आईएमडी ने जिन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है, उनमें बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा, कंधमाल, मयूरभंज, केंदुझर, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, नुआपड़ा, बलांगीर, नवरंगपुर और कलाहांडी जिले शामिल हैं।

प्रशासनिक तंत्र को तैयार रखने को कहा गया

सरकार ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासनिक तंत्र को तैयार रखने को कहा है। साथ ही लोगों को सलाह देने के लिए कहा गया है कि वे मौसम पर नजर रखें और बिजली गिरने से खुद को बचाने के लिए आंधी-तूफान की गतिविधि के दौरान आश्रय लें और शहरी क्षेत्रों में यातायात सलाह का पालन करें।

जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे निचले इलाकों की लगातार निगरानी करें और शहरी क्षेत्रों सहित जहां भी आवश्यक हो, वहां से पानी निकालने का काम करें।

एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि तूफान, बवंडर, ओलावृष्टि, बिजली गिरने से हुए नुकसान की रिपोर्ट तुरंत सरकार की जानकारी के लिए जमा करें।

Share this news

About desk

Check Also

मानसून हुआ सक्रिय, बिजली गिरने से पांच की मौत

अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *