Home / Odisha / छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले बाद ओडिशा और दो जिलों में हाई अलर्ट

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले बाद ओडिशा और दो जिलों में हाई अलर्ट

  •  नवरंगपुर, मालकानगिरि और नुआपड़ा के बार बरगढ़ और कलाहांडी जिले में हाई अलर्ट जारी

भुवनेश्वर। छत्तीसगढ़ के अरनपुर रोड पर माओवादियों द्वारा किए गए घातक आईईडी विस्फोट के बाद ओडिशा सरकार हाई अलर्ट पर है। इस विस्फोट में 26 अप्रैल को जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के 10 कर्मियों और एक नागरिक चालक की मौत हो गई थी।

मंगलवार को ओडिशा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे और दो जिलों में अलर्ट बढ़ा दिया गया है। एडीजी (ऑपरेशन) अमिताभ ठाकुर ने कहा कि बरगढ़ और कलाहांडी जिलों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। इससे पहले, छत्तीसगढ़ नक्सल हमले के बाद तीन जिलों नवरंगपुर, मालकानगिरि और नुआपड़ा को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

ठाकुर ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि लगभग 90 प्रतिशत माओवादी छत्तीसगढ़ से ओडिशा आते हैं। हमारा ध्यान हमेशा यह सुनिश्चित करने पर रहा है कि माओवादियों की घुसपैठ को रोका जा सके। नवरंगपुर, मालकानगिरि, नुआपड़ा, बरगढ़ और कलाहांडी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

ठाकुर ने कहा कि ओडिशा डीजीपी ने पहले ही संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास तेज करने का निर्देश दिया है जो वर्तमान में चल रहा है।

माओवादी कैडरों के यौन शोषण और शोषण की खबरों पर ठाकुर ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादियों द्वारा अत्याचार और शोषण की ऐसी कहानियां सामने आती हैं।

हमने सुना है कि माओवादी खेमे में इस तरह का शोषण बड़े पैमाने पर होता है। हालांकि, हमारा प्रयास इन विद्रोहियों को मुख्यधारा में वापस लाने का है, क्योंकि ओडिशा की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति सबसे अच्छी है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *