Home / Odisha / संबलपुर में बेमियादी कर्फ्यू लागू, और 48 घंटे ठप रहेगी इंटरनेट सेवा

संबलपुर में बेमियादी कर्फ्यू लागू, और 48 घंटे ठप रहेगी इंटरनेट सेवा

  • इस दौरान कोई भी व्यक्ति या लोगों का समूह अपने घरों से बाहर नहीं निकलेगा

संबलपुर। संबलपुर में 12 अप्रैल को हुई हिंसा के बाद गुरुवार रात को दुकानों में आग लगने के परिदृश्य तथा मौजूदा स्थिति को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवा पर लगी पाबंदी को और 48 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है। संबलपुर के उपजिलाधिकारी ने बेमियादी कर्फ्यू का आदेश पारित किया है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति या लोगों का समूह अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकता है। संबलपुर के टाउन थाना, धनुपाली थाना, खेतराजपुर थाना, ऐंथापाली थाना, बरेईपाली थाना और सदर थाना अधिकार क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल प्रभाव से तथा अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू किया गया है।

आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए छूट

कर्फ्यू के दौरान हालांकि आपात स्थिति में किसी भी आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए राहत भी मिलेगी। लोग सुबह 8.00 बजे से 10.00 बजे और दोपहर 3.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की खरीद कर सकते हैं।

एक हेल्पलाइन घोषित

कर्फ्यू की अवधि के दौरान किसी भी चिकित्सा आपात स्थिति के लिए एक हेल्पलाइन जारी किया गया है। यह हेल्पलाइन नागरिक जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थापित है। इस

हेल्पलाइन का नंबर 7655800760 है। लोग इस नंबर पर चिकित्सा आपात स्थिति के लिए संपर्क कर सकते हैं।

आदेश का उल्लंघन पर होगी सख्त कार्रवाई

उपजिलाधिकारी ने कहा कि यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि उपरोक्त आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी।

इंटरनेट सेवा और दो दिन रहेगी ठप

संबलपुर में इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध की अवधि और 48 घंटे के लिए बढ़ा दी गई। 12 अप्रैल को हुई हिंसा के बाद यहां बीते दो दिनों से इंटरनेट सेवा ठप है और सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म भी काम नहीं कर रहे हैं। अब 17 अप्रैल को सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। राज्य के गृह विभाग ने यह जानकारी यहां जारी एक विज्ञप्ति में दी है।

संबलपुर शहर किले में तब्दील

संबलपुर शहर में और उसके आसपास इलाके में कम से कम 43 प्लाटून बल तैनात किया गया है। इसके साथ यह शहर एक किले में बदल गया है। जिलाधिकारी अनन्या दास ने पुलिस टीम के साथ शहर का हाल लिया। आज मीडियाकर्मियों से बात करते हुए दास ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने और किसी भी रूप में फैलाई जा रही झूठी और मनगढ़ंत खबरों से प्रशासन को अवगत कराने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान जिला प्रशासन, पुलिस, फायर, मेडिकल, नगर निगम जैसी सभी आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी। चूंकि कल परीक्षा है, हम जल्द ही इस पर फैसला लेंगे।

Share this news

About desk

Check Also

तहसील का अनुभाग अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रिश्वत की पूरी रकम बरामद की भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *