Home / Odisha / संबलपुर की हिंसा पूर्व नियोजित साजिश – मनमोहन सामल
MANMOHAN-SAMAL

संबलपुर की हिंसा पूर्व नियोजित साजिश – मनमोहन सामल

  • सवाल किया कि राज्य का खुफिया विभाग क्या कर रहा था

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा कि संबलपुर में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा को लेकर की गई हिंसा पूर्व नियोजित साजिश थी। शांतिपूर्ण तरीके से बाइक रैली निकाल कर जा रहे लोगों पर जिस ढंग से दूसरे संप्रदाय के लोगों ने छतों के ऊपर से पत्थर फेंक कर, लाठियां चला कर तथा वाहनों को जला कर हमला किया वह यंत्रणादायी व निंदनीय है। ओडिशा जैसे शांतिप्रिय राज्य को कौन लोग अशांत कर रहे हैं तथा राज्य सरकार किस ढंग से मूकदर्शक बनी हुई है, वह एक बड़ा प्रश्न है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बात कही।

सामल ने कहा कि इस घटना को काफी समय बीत जाने के बाद भी घटना पर मुख्यमंत्री का मुंह न खोलना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसमें पुलिस विभाग की गलती साफ-साफ दिख रही है। संवेदनशील इलाके में अधिक पुलिस बल तैनात करने के लिए पहले से प्रशासन के पास मांग की गई थी। प्रशासन ने इस पर क्यों ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने सवाल किया कि राज्य का खुफिया विभाग क्या कर रहा था। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार है, यह प्रतीत नहीं हो रहा है। घटना के बाद प्रशासन धारा 144 लगा कर चुप बैठ गई है। मीडिया व सोशल मीडिया में कौन हमला कर रहा है तथा कहां से हमला हो रहा है उसकी फोटो स्पष्ट दिखाई दे रहा है। इसके बावजूद उन्हें क्यों नहीं गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने सवाल किया क्या दंगाकारियों का बचाव करने के लिए सरकार व पुलिस पर क्या कोई दबाव है।

उन्होंने कहा कि इस हिंसा के बाद संबलपुर की जनता आतंकित है। हनुमान जय़ंती समन्वय समिति के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर कर अब भी गंभीर स्थिति में अस्पताल में चिकित्सारत हैं। कल हनुमान जयंती है। शांतिपूर्वक व सुरक्षित रुप से कैसे हनुमान जयंती पालन किया जा सकेगा, इसे लेकर राज्य सरकार आवश्यक कार्रवाई करे। यदि आवश्यक लगे तो केन्द्रीय फोर्स के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध करे। 24 घंटे के अंदर सभी आरोपितों को गिरफ्तार करे।

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *