Home / Odisha / अपहरण की जांच में नकली नोटों के रैकेट का खुलासा

अपहरण की जांच में नकली नोटों के रैकेट का खुलासा

  •  नकली नोटों के रैकेट के सिलसिले में एक महिला सहित चार लोग गिरफ्तार

  • अपहरण के मामले में तीन धराए

बारिपदा। बारिपदा सदर पुलिस ने अपहरण के एक मामले की जांच के दौरान जाली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने नकली नोटों के रैकेट के सिलसिले में एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि पुलिस ने अपहरण के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों के पास से एक मोटरसाइकिल, दो एसयूवी, नकली नोटों के 3 बंडल और 3 मोबाइल फोन जब्त किया है।

पुलिस ने जाली नोटों के रैकेट में शामिल होने के आरोप में बड़शाही थाना अंतर्गत जदुनाथपुर गांव निवासी गजेंद्र बेहरा, लुटा बेहरा, सुकरा सिंह और कुलियाना थाना क्षेत्र के कुचेई गांव निवासी रंजीता बेहरा को गिरफ्तार किया है।

दूसरी ओर, लूटा बेहरा के पुत्र गजेंद्र बेहरा के अपहरण के मामले में बारिपदा सदर थाना अंतर्गत सालबोनी गांव के महादेव सिंह, ठाकुर सिंह व बया बिंधाणी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, रंजीता बेहरा ने महादेव सिंह को सात दिन बाद एक लाख रुपये के बदले तीन लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन सात दिन बीत जाने के बाद रंजीता ने महादेव से फोन पर कहा कि वह 3 लाख रुपये और दें और बदले में एक बार में 10 लाख रुपये ले लें। ठगे जाने का एहसास होने पर महादेव ने रंजीता को 3 लाख रुपये लेने के लिए कहा। बताया गया है कि जहां रंजीता ने गजेंद्र को नकली नोट पहुंचाने के लिए भेजा था, वहीं महादेव ने गांव के क्लब हाउस में अन्य ग्रामीणों की मदद से गजेंद्र को अपने कब्जे में ले लिया।

गजेंद्र के पिता लुटा बेहरा ने शुक्रवार को बारिपदा सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनके बेटे का अपहरण कर लिया गया है।

पुलिस ने गजेंद्र को छुड़ाया और उसके अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया और पूछताछ के दौरान नकली नोटों के रैकेट का पर्दाफाश करने में सफल रही।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *