Home / Odisha / तीसरे मोर्चे पर ममता बनर्जी ने नहीं खोला पत्ता

तीसरे मोर्चे पर ममता बनर्जी ने नहीं खोला पत्ता

  • नवीन पटनायक से होने वाली मुलाकात को शिष्टाचार बताया, विकास की बैठक करार दिया

  •  न्यू पुरी में बांग्ला निवास बनाने की घोषणा की, जमीन भी देखी

पुरी। देश में भारतीय जनता पार्टी के विजय रथ रोकने के लिए तीसरे मोर्चे को लेकर आज ममता बनर्जी ने पत्ता नहीं खोला तथा कल गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से होने वाली मुलाकात को महज शिष्टाचार भेंट बताया। उन्होंने कहा कि यह बैठक विकास की बैठक है और इस दौरान न्यू पुरी में बंगाल सरकार की ओर से बनाए जाने वाले बांग्ला निवास को लेकर चर्चा होने वाली है।

तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंची तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने न्यू पुरी में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से बांग्ला निवास बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने आज पुरी में जमीन भी देखी और उन्हें जगह पसंद भी आ गई है। इसे लेकर कल मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से वह बात करेंगी और जमीन देने के लिए कहेंगी। बांग्ला निवास का आकार जमीन की उपलब्धता पर निर्भर करेगी। ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल से लाखों की संख्या में लोग महाप्रभु श्री जगन्नाथ के दर्शन के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल का एक व्यक्ति साल में कम से कम पांच बार पुरी आता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके साथ बंगाल से आए पत्रकारों के लिए रात में होटलों में जगह नहीं मिली। उन्होंने खुद भी कई होटलों में जगह देखी। इसलिए यहां बंगाल के लोगों की सुविधा के लिए बांग्ला निवास बनाया जाएगा और इसी से ही न्यू पुरी की शुरुआत होगी। उन्होंने बताया कि यह जमीन दूसरे राज्यों के लिए ही रखी गई है। इस दौरान उनके राज्य के मुख्य सचिव प्रदीप जेना और जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे। राज्य सरकार ने ममता बनर्जी को राज्य अतिथि घोषित किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी कल गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल के सुप्रीमो नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि हॉकी विश्वकप के दौरान उन्हें आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं आ पायी थीं। इसलिए उन्होंने कहा था कि जब वह ओडिशा जाएंगी, तो नवीन बाबू से मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि यह बैठक शिष्टचार की बैठक है, विकास की बैठक और बांग्ला निवास को लेकर चर्चा होगी। उन्होंने संकेत दिया कि तीसरे मोर्चे को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकती हैं।

हालांकि संभावना जतायी जा रही थी कि बैठक में साल 2024 में होने वाले विधानसभा और आम चुनावों को लेकर विपक्षी समीकरण को लेकर चर्चा हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा आई हैं। कल रात वह भुवनेश्वर पहुंचीं और रात पुरी में गुजारी। पुरी में आज उन्होंने महाप्रभु श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने मां-माटी और मानुष की ओर से पूजा की है। इसके बाद वह कल गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी।

Share this news

About desk

Check Also

भद्रक में सांप्रदायिक तनाव के बीच इंटरनेट बंद

बीएनएसएस-163 के तहत सख्त प्रतिबंध जारी तीसरे दिन भी लागू रहे कड़े नियम, पुलिस ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *