Home / Odisha / सिंहद्वार के सामने का रास्ता हुआ बंद, स्थानीय लोगों और पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ीं

सिंहद्वार के सामने का रास्ता हुआ बंद, स्थानीय लोगों और पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ीं

पुरी। शुक्रवार को तीर्थ नगरी पुरी में नागरिकों और दर्शनार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। श्रीमंदिर हेरिटेज कॉरिडोर प्रोजेक्ट (श्रीमंदिर परिक्रमा प्रकल्प) के तहत श्रीमंदिर के सिंहद्वार के सामने के रस्ते को अचानक बिना सूचना के बंद कर दिया गया है।
श्रीमंदिर हेरिटेज कॉरिडोर परियोजना के तहत निर्माण कार्य के लिए मंदिर प्रशासन के कार्यालय और सिंहद्वार के बीच के हिस्से को बंद करने के लिए एक दीवार खड़ी कर दी गयी है। इस वजह से यहां सड़क के किनारे की दुकानें भी बंद करा दी गईं हैं। इस वजह से बड़दांड, श्री मंदिर और अस्पताल आने-जाने वाले लोगों और पर्यटकों को काफी परेशानी हो रही है।
पुरी के लोगों का कहना है कि हमें निर्माण कार्य से कोई आपत्ति नहीं हैं, लेकिन देश-विदेश से आने वाले सैलानियों के लिए कम से कम एक छोटा सा रास्ता तो होना चाहिए। चूंकि वे शहर की सड़कों से परिचित नहीं हैं, इसलिए उन्हें मंदिर या आसपास की जगह जाने में परेशानी हो रही है।
इसी संदर्भ में ओडिशा ब्रिज एंड कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन के सुप्ररिटेंडेंट इंजीनियर प्रभात कुमार पाणिग्राही का कहना है कि हम एक स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज का निर्माण कर रहे हैं। इसके अलावा एचटी, एलटी और ईएलबी लाइनें भी बिछाई जाएंगी। यही कारण है कि हमने दोलबेदी से पैलेस तक के रास्ते पर बैरिकेडिंग की है। हम 10 दिनों के भीतर निर्माण कार्य पूरा कर लेंगे ताकि यहां के व्यापारियों और मंदिर दर्शन के लिए आये श्रद्धालुओं को कठिनाई कम हो। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रथयात्रा के दौरान इस ड्रेनेज सिस्टम से कोई भी परेशानी नहीं होगी।

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *