Home / Odisha / संबलपुर मण्डल के सांसदों की बैठक में कोरोना महामारी के दौरान रेलवे की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए हुई प्रशंसा

संबलपुर मण्डल के सांसदों की बैठक में कोरोना महामारी के दौरान रेलवे की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए हुई प्रशंसा

  •  संबलपुर स्टेशन के विकास की भी सराहना की गई

  •  माननीय सांसदों द्वारा उठाए गए रेलवे के मुद्दों पर कई रचनात्मक विचारों, बहुमूल्य सलाह और सार्वजनिक मांगों पर चर्चा की गई

संबलपुर: संबलपुर रेल मंडल के अधिकार क्षेत्र में आने वाले रेलवे मुद्दों पर संसद सदस्यों (सांसदों) के साथ आज संबलपुर में बैठक हुई। बैठक में भाग लेने वाले माननीय सांसदों में श्री सुरेश पुजारी, श्री निरंजन बिशी, श्री सप्तगिरी शंकर उलाका, श्री बसंत कुमार पंडा, श्री नितेश गंगा देब शामिल थे। बैठक में बलांगीर सांसद संगीता कुमारी सिंह देव के प्रत्याशी श्री राजेश अग्रवाल एवं राज्यसभा सांसद श्री सुजीत कुमार के प्रत्याशी श्री सुमित कुमार राउत भी उपस्थित थे।
बैठक में पूर्व तट रेलवे के महाप्रबंधक (स्वतंत्र प्रभार), श्री शरद कुमार श्रीवास्तव और डीआरएम/संबलपुर श्री विनीत सिंह सहित पूर्व तट रेलवे के सभी विभागाध्यक्ष शामिल हुए. माननीय सांसदों द्वारा रेलवे के मुद्दों पर कई रचनात्मक विचार, बहुमूल्य सलाह और सार्वजनिक मांगें उठाई गईं। इनमे रेलवे नेटवर्क के विकास के मुद्दे, सार्वजनिक आकांक्षाओं को दर्शाने वाली सार्वजनिक मांगें सहित पूर्वी तट रेलवे के कामकाज की समीक्षा की गयी। कोविड-19 महामारी की अवधि के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका के लिए भी रेलवे की प्रशंसा की गई।
संबलपुर मण्डल के अधिकार क्षेत्र में सांसदों की मांगों के अलावा विभिन्न विकास कार्यों की योजना बनाई जा रही है और कई कार्य चल रहे हैं. संबलपुर स्टेशन सहित संबलपुर मंडल में नौ स्टेशनों के सॉफ्ट अपग्रेडेशन की योजना बनाई गई है।
इनमें संबलपुर रेलवे स्टेशन का विकास का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। वेटिंग हॉल और वीआईपी लाउंज, आरसीसी ड्रेन के साथ बिटुमेन टॉप रोड, पाथवे, पोर्टिको कवर शेड, प्रवेश और निकास द्वार, पार्किंग स्थल, मौजूदा स्टेशन भवन का नवीनीकरण, सर्कुलेटिंग क्षेत्र में बागवानी और भूनिर्माण कार्य, स्टेशन के विद्युत संबंधी कार्य जैसे सर्कुलेटिंग एरिया की रोशनी और अन्य यात्री सुविधाओं और सिग्नल और दूरसंचार कार्यों को विकास कार्यों में शामिल किया जाएगा।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *