Home / Odisha / एनटीपीसी की चौथी कोयला खदान, चट्टी-बरियातू, कोयला उत्पादक लीग में शामिल हुई

एनटीपीसी की चौथी कोयला खदान, चट्टी-बरियातू, कोयला उत्पादक लीग में शामिल हुई

रांची। एनटीपीसी ने कल को झारखंड के हजारीबाग जिले में स्थित चट्टी-बरियातू कोयला खदान से कोयला उत्पादन शुरू किया है। श्रीमती नैन्सी सहाय, आईएएस, उपायुक्त (डीसी), हजारीबाग ने श्री की गरिमामयी उपस्थिति में कोयला उत्पादन का उद्घाटन किया। मनोज रतन छोटे, आईपीएस, एसपी, हजारीबाग; श्री। पार्थ मजूमदार, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन), एनटीपीसी; श्री। बीएम सिंह, परियोजना प्रमुख, चट्टी-बरियातू; श्री। फैज़ तैयब, परियोजना प्रमुख, केरेदारी, श्री। टीके कोनार, जीएम (टीएस), सीएमएचक्यू और एनटीपीसी और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी।
इस उपलब्धि के साथ, चट्टी-बरियातू एनटीपीसी की चौथी कोयला उत्पादक खदान बन गई। 25.04.2022 को चट्टी-बरियातू में खनन कार्य शुरू हुआ और एक महीने के भीतर (21.05.2022 को) एनटीपीसी ने कोयला सीम को छू लिया। इस खदान की पीक-रेटेड क्षमता 7 मिलियन मीट्रिक टन प्रति वर्ष होगी जिसे 4 वर्षों में प्राप्त किया जाना है। इस खदान से निकलने वाले कोयले का इस्तेमाल एनटीपीसी के पावर स्टेशनों में किया जाएगा।
इस ऐतिहासिक अवसर पर श्री. पार्थ मजूमदार ने परियोजना प्रमुख, चट्टी-बरियातू और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं दीं; और मैसर्स की टीम। ऋत्विक-एएमआर, एमडीओ; कोयला उत्पादन शुरू करने के लिए ग्रामीणों और नेताओं सहित सभी हितधारकों। उन्होंने डीसी हजारीबाग और उनकी टीम से प्राप्त निरंतर समर्थन और सहयोग की सराहना की ।
उपायुक्त, हजारीबाग और एसपी, हजारीबाग ने श्री को बधाई दी। पार्थ मजूमदार और उनकी पूरी कोयला खनन टीम ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने के लिए ग्रामीणों और अन्य हितधारकों के साथ अच्छे संपर्क बनाए रखने सहित उनके प्रयासों की सराहना की।
इस अवसर पर श. बीएम सिंह ने जिला प्रशासन और सभी ग्रामीणों और ग्राम प्रधानों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि चट्टी-बरियातू से कोयला शुरू में एनटीपीसी के उत्तरी करनपुरा एसटीपीपी को भेजा जाएगा।
पर्यावरण संरक्षण के प्रति एनटीपीसी की प्रतिबद्धता के एक भाग के रूप में, एनटीपीसी चट्टी-बरियातू खान साइट कार्यालय में डीसी, हजारीबाग ,एसपी, हजारीबाग और क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन), एनटीपीसी द्वारा वृक्षारोपण किया गया ।

Share this news

About desk

Check Also

नवरंगपुर में दस्त और उल्टी से दो महिलाओं की मौत

नवरंगपुर। नवरंगपुर जिले के झरिगांव ब्लॉक के चेपाटियाम्बा गांव में दस्त और उल्टी के कारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *