Home / Odisha / निम्न दबाव के क्षेत्र को लेकर पीली चेतावनी जारी
मौसम

निम्न दबाव के क्षेत्र को लेकर पीली चेतावनी जारी

भुवनेश्वर। अगले 24 घंटे में बंगाल की खाड़ी में और एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनेगा। इसे लेकर पीली चेतावनी जारी की गयी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को बताया कि पूर्व-मध्य और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बना है और समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।
इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों की अवधि में ओडिशा के कई जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है। इस दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में भारी बारिश और गरज के साथ झीटें पड़ने की संभानना है। अगले 24 घंटे के दौरान बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, केंदुझर, मयूरभंज, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, अनुगूल, ढेंकानाल, देवगढ़, बौध, कंधमाल, रायगड़ा, मालकानगिरि, कोरापुट, कलाहांडी और नवरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
इसके अलावा गंजाम, गजपति, रायगड़ा, कोरापुट, मालकानगिरि, नवरंगपुर, कंधमाल और कलाहांडी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।
इसी तरह से राज्य के विभिन्न इलाकों में नौ सितंबर को भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि बारिश के कारण संवेदनशील पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और भूधंसान हो सकती है। इसी तरह से निचले इलाकों में अस्थायी जलभराव, दृश्यता में कभी-कभी कमी के कारण शहरी क्षेत्रों में यातायात प्रभावित हो सकती है। कच्ची सड़कों और कमजोर कच्चे घरों को कुछ नुकसान हो सकता है। इस दौरान अतिरिक्त पानी की निकासी की व्यवस्था करने की सलाह दी गयी है। राज्य में 11 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

मेजर व मंगेतर से उत्पीड़न मामले में सात ‘रोड रोमियो’ गिरफ्तार, राजनीति तेज

11 मोबाइल फोन और एक वाहन भी जब्त  जांच के दौरान एक वीडियो और ऑडियो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *