Home / Odisha / ओडिशा में बाढ़ के बीच डिप डिप्रेशन ने बढ़ायी मुश्किलें, चार जिलों के लिए रेड अलर्ट

ओडिशा में बाढ़ के बीच डिप डिप्रेशन ने बढ़ायी मुश्किलें, चार जिलों के लिए रेड अलर्ट

  •  महानदी के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश

  •  बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत वितरण शुरू

  •  डिप डिप्रेशन को लेकर कई जिलों के लिए अलर्ट जारी

  •  हालात पर सरकार रख रही है नजर

भुवनेश्वर। बंगाल के खाड़ी में बना ताजा निम्न दबाव का क्षेत्र आज डिप्रेशन के बाद डिप डिप्रेशन तब्दील हो गया। इसके प्रभाव में ओडिशा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। डिप डिप्रेशन ने कुछ समय के लिए चक्रवात को लेकर चिंता बढ़ा दी। डिप डिप्रेशन को लेकर मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए लाल चेतावनी जारी की है। इसके प्रभाव में चार दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। डिप डिप्रेशन की गंभीरता को देखते हुए ज्वाइंट टाइफून वार्निंग सेंटर ने यहां तक कहा था कि इस सिस्टम में चक्रवात में तेज होने की क्षमता है। इसके बाद ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पीके जेना ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने किसी चक्रवात के बारे में नहीं कहा है। बल्कि लैंडफॉल के समय यह सिस्टम डीप डिप्रेशन होगा। फिर में हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। इसके प्रभाव में कई जिलों में तेज हवा चलेगी। भारी से भारी बारिश हो सकती है।
इधर, डीप डिप्रेशन के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में महानदी के ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियां शुरू हो गई हैं। उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर कल भारी बारिश हो सकती है।
आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय साहू ने कहा कि महानदी बेसिन में भारी बारिश की संभावना कम होगी, लेकिन बाढ़ पीड़ितों को सतर्क रहने की जरूरत है।
इधर, बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रशासन की तरफ से हर तरह के राहत का वितरण शुरू हो गया है। आश्रय स्थलों में खाने की व्यवस्था की गयी है। पशुओं की जांच के लिए चिकित्सक इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *