Home / Odisha / राजनीतिक जगत में तीसरी बहन बनीं द्रौपदी मुर्मू

राजनीतिक जगत में तीसरी बहन बनीं द्रौपदी मुर्मू

  •  बहन मायावती के बाद ममता को दीदी के रूप में पुकारते हैं सभी नेता

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर
राजनीति जगत में महिलाओं की बढ़ती पहुंच के साथ ही संबंधों की प्रगाढ़ता भी देखने को मिल रही है. अब तक राजनीतिक जगत में सभी नेता बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को बहन व तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी दीदी कहकर पुकारते हैं. लेकिन आज राजनीतिक जगत में एक और बहन चेहरा उभरकर सामने आया है. तीसरी बहन के रूप में दर्जा हासिल करने वाली महिला नेत्री हैं एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू.
इस बात का खुलासा आज उस समय हुआ जब वह चुनाव प्रचार के दौरान ओडिशा में विधायकों और सांसदों को संबोधित कर रही थीं. अपने संबोधन में द्रौपदी मुर्मू ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भाई कहकर संबोधित किया. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने पहले नवीन पटनायक को राखी भी बांध चुकी हैं.
द्रौपदी मुर्मू का नवीन पटनायक को भाई के रूप में किया गया संबोधन सुर्खियों में छाया हुआ है. शायद यही कारण है कि बहन को राखी के सौगात के रूप में जीत देने का मन नवीन पटनायक ने बना लिया है.

Jayalalithaa

अम्मा भी रही हैं मसहूर
राजनीति जगत में तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता जयराम को लोग अम्मा के रूप में पुकारते थे. उनकी लोकप्रियता के कारण सभी लोग उन्हें अम्मा कहते थे.

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *