Home / Odisha / जगदेव पर कार्रवाई नहीं करने पर भाजपा ने बीजद पर साधा निशाना

जगदेव पर कार्रवाई नहीं करने पर भाजपा ने बीजद पर साधा निशाना

  •  राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र ने चिलिका विधायक को आदतन अपराधी बताया

  •  भीड़ को कार से रौंदने को लोकतंत्र की हत्या की कोशिश करार दिया

  •  पात्र ने बीजद पर दोहरा मापदंड बनाए रखने का भी आरोप लगाया

  •  अस्पताल में घायलों को देखने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

भुवनेश्वर. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र ने आज चिलिका विधायक प्रशांत जगदेव के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद सरकार पर जमकर निशाना साधा. कल विधायक जगदेव ने खुर्दा के बानपुर इलाके में भीड़ को अपनी कार से रौंद दिया था. इसमें 22 लोग घायल हुए थे. आज भुवनेश्वर में एक संवाददाता को संबोधित करते हुए पात्र ने आरोप लगाया कि जगदेव आदतन अपराधी हैं और उनका हालिया कृत्य लोकतंत्र की हत्या की साजिश से कम नहीं है. इस घटना में करीब 22 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पात्र ने कहा कि घटना के वक्त चेयरमैन का चुनाव चल रहा था. इस दौरान विधायक चुनाव को प्रभावित करके पूरी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश कर रहे थे. पात्र ने कहा कि उनका कृत्य पूरी तरह से हताशा में था और उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं के ऊपर कार चलाकर उन्हें जान से मारने की कोशिश की. उनका यह कदम और कुछ नहीं, बल्कि लोकतंत्र की हत्या की कोशिश थी.
इस घटना की निंदा करते हुए भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि चिलिका विधायक को उनके अहंकारी व्यवहार और कृत्यों के कारण ‘बाहुबली विधायक’ के रूप में जाना जाता है. एक दलित युवक की पिटाई को लेकर भी वे चर्चा में थे. पात्र ने सवाल किया कि कई तरह की हिंसा में शामिल होने के बावजूद प्रशांत जगदेव को बीजद से निष्कासित क्यों नहीं किया गया? उन्हें पार्टी में पूरा महत्व दिया गया और फिर से चुनाव लड़ने के लिए भी कहा गया. पात्र ने बीजद पर दोहरा मापदंड बनाए रखने का भी आरोप लगाया और प्रशांत जगदेव के निलंबन को महज नाटक करार दिया.
उन्होंने कहा कि जगदेव का निलंबन एक नाटक के अलावा और कुछ नहीं था. वह राज्य में हाल के चुनावों के दौरान बीजद की राजनीतिक बैठकों और अभियानों में भाग ले रहे थे. हम पूछना चाहते हैं कि बीजद ने जगदेव को निष्कासित क्यों नहीं किया. हम उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.
दूसरी ओर, बीजद सांसद मुन्ना खान ने कहा कि बीजद प्रवक्ता कल ही पार्टी का रुख स्पष्ट कर चुके हैं. हमारे नेता और पार्टी किसी भी तरह की हिंसा को बढ़ावा नहीं देते हैं.
आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र ने अस्पताल में जाकर घायलों को देखा तथा उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *