Home / Odisha / भुवनेश्वर में तीन करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर में तीन करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर. ट्विन सिटी कमिश्नरेट पुलिस ने शनिवार को राजधानी शहर में लगभग दस लोगों से 3 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान केंद्रापड़ा जिले के राजकनिका प्रखंड के देउलतारा गांव निवासी प्रभाकर जेना के रूप में हुई है. जेना भुवनेश्वर के गोथापाटना इलाके में ‘दिशा एंटरप्राइज’ नाम की एक कंपनी का मालिक है, जहां वह पर्यावरण के अनुकूल पेपर बैग और एल्यूमीनियम पन्नी का निर्माण करता है.
यह मामला उस समय सामने आया जब जेना के सह-ग्रामीण युवक सौम्यादिप्त नायक ने मंचेश्वर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया कि उसने उसके और उसके भाई से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है.
शिकायत के आधार पर मंचेश्वर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर जेना को कल गिरफ्तार कर लिया. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसीपी संजीव सतपथी ने बताया कि प्रभाकर और सोम्यादिप्त केंद्रापड़ा जिले के एक ही गाँव के हैं. प्रभाकर ने बेहतरीन ब्याज का वादा करके सौम्यादिप्त और उनके भाई से कई शेयरों में लगभग 1.30 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. नायक भाइयों का विश्वास हासिल करने के लिए आरोपियों ने उन्हें लगभग 17 लाख रुपये वापस कर दिए, जिसमें बड़ी ब्याज राशि भी शामिल थी. बाद में प्रभाकर ने दोनों भाइयों से मोटी रकम ली और उसके बाद फरार हो गया. एसीपी ने कहा कि सौम्यादिप्त की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रभाकर को गिरफ्तार कर लिया और मामले की आगे की जांच जारी है. जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि जेना ने कई लोगों को ठगा था और उसके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में कई शिकायतें लंबित हैं. हमने पीड़ितों को प्रभाकर के खिलाफ उनके संबंधित पुलिस थानों में प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी है.
एसीपी ने कहा कि प्रभाकर ने प्लस-II तक की पढ़ाई की है और कुछ वर्षों से चेन्नई में एक पर्यावरण के अनुकूल बैग निर्माण कंपनी में काम कर रहा था. बाद में वह भुवनेश्वर चला गया और एक कंपनी खोली.
आरोपी के तौर-तरीकों का खुलासा करते हुए सतपथी ने कहा कि प्रभाकर शुरू में छोटी रकम (1 लाख से 2 लाख रुपये) उधार लेगा और 10 से 15 दिनों के भीतर भारी ब्याज के साथ पैसे वापस कर देगा. बाद में निवेशकों का विश्वास जीतने के बाद वह मोटी रकम लेता और फिर गायब हो जाता है.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *