Home / Odisha / कोरोना और मकर संक्रांति को लेकर पुरी और गंजाम में समुद्र तट पर्यटकों के लिए बंद

कोरोना और मकर संक्रांति को लेकर पुरी और गंजाम में समुद्र तट पर्यटकों के लिए बंद

  • राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने लगाये कड़े प्रतिबंध

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना के बढ़ते के मामलों के बीच गंजाम और पुरी जिला प्रशासन ने 14 जनवरी के दिन मकर संक्रांति उत्सव को लेकर समुद्र तटों पर पाबंदी लगा दी है. गंजाम जिला प्रशासन के अनुसार, जिले के सभी समुद्र तट 13-17 जनवरी तक पर्यटकों के लिए बंद रहेंगे, ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके और कोरोना वायरस का प्रसार न हो सके. गंजाम के जिलाधिकारी विजय अमृत कुलांगे ने कहा कि आने वाले त्योहारों के दौरान बड़ी भीड़ से बचने के लिए और कोविद-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए गंजाम में सभी समुद्री समुद्र तट जैसे गोपालपुर, सोनपुर आदि और अन्य प्रमुख नदियों के किनारे 13 से 17 जनवरी, 22 तक जनता के लिए बंद रहेंगे. जिलाधिकारी ने ट्विट कर यह जानकारी साझा की. समुद्र तट पर भीड़ को रोकने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

इधर, पुरी जिला प्रशासन ने भी मकर संक्रांति के उत्सव के दौरान संक्रमण दर को नियंत्रण में रखने के लिए विभिन्न प्रतिबंध लगाया है. जिला प्रशासन ने मकर संक्रांति पर्व को लेकर कृष्णप्रसाद के कलिजय पीठ में कोविद नियमों के उचित व्यवहार और कड़ाई से पालन करते हुए मनाने का आदेश जारी किया है.

पुरी के उपजिलाधिकारी भवतरन साहू ने कहा कि मकर संक्रांति के अवसर पर कालीजय पीठ में भारी संख्या में भीड़ देखी जाती है. भारी भीड़ को देखते हुए 14 जनवरी को सुबह 5 बजे से लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अनुष्ठान करने के लिए केवल सेवायतों को ही पीठ में जाने की अनुमति दी जाएगी. इसी तरह, मकर संक्रांति के लिए ओडिशा में पुरी जिले के चंदनपुर में प्रसिद्ध सिरुली महावीर मंदिर में भी कोविद-19 महामारी के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं. यहां भी भक्तों के लिए प्रवेश निषेध होगा.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *