Home / Odisha / नाइजर और भुवनेश्वर डीसीपी कार्यालय में पहुंचा कोरोना

नाइजर और भुवनेश्वर डीसीपी कार्यालय में पहुंचा कोरोना

  •  नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च के 31 छात्र पाजिटिव

  •  भुवनेश्वर में पुलिस उपायुक्त का कार्यालय दो दिनों के लिए सील

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना के तेज संक्रमण के कारण नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (नाइजर), भुवनेश्वर तथा पुलिस उपायुक्त के कार्यालय में कोरोना पाजिटिव पाये जाने से इन्हें सील कर दिया गया है. नाइजर में 31 छात्रों को कोरोना पाजिटिव पाया गया है. मंगलवार को यह जानकारी देते हुए जटनी तहसीलदार तपन कुमार महापात्र ने बताया कि संक्रमित छात्रों को संस्थान परिसर के छात्रावासों में आइसोलेशन में रखा गया है. उनके स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर है. स्थानीय प्रशासन द्वारा पूरे परिसर को सेनिटाइज किया गया है. इस बीच परिसर को कान्टेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. यहां प्रशासन संस्थान में अन्य छात्रों और कर्मचारियों की कोरोना जांच करेगा.
इधर, भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने मंगलवार को कोविद-19 के कई मामलों का पता लगाने के बाद वाणीविहार चौक स्थित भुवनेश्वर पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के कार्यालय को दो दिनों के लिए सील कर दिया.
बीएमसी के दक्षिण पूर्व क्षेत्रीय उपायुक्त द्वारा जारी एक कार्यालय आदेश में कहा गया है कि डीसीपी कार्यालय, भुवनेश्वर में कोरोना पाजिटिव मामलों का पता लगने के बाद बड़े जनहित में और वायरस के आगे के प्रसार को रोकने के लिए कार्यालय को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है. कार्यालय कल तक सील रहेगा. इस दौरान कोरोना संक्रमण से संबंधित नियम यहां लागू होंगे. सीलिंग की अवधि के दौरान भुवनेश्वर नगर निगम के अधिकृत कर्मियों को छोड़कर किसी को भी डीसीपी कार्यालय, भुवनेश्वर के परिसर में या बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पॉजिटिव पाए गए लोगों को उनके संबंधित आवासों पर आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा, यदि किसी सकारात्मक मामले में चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है, तो डीसीपी कार्यालय, भुवनेश्वर के अधिकारियों को तुरंत बीएमसी को इसकी सूचना देनी होगी. डीसीपी कार्यालय, भुवनेश्वर के अधिकारियों को कर्मचारियों में लक्षण पाये जाने के मामले में बीएमसी को सूचित करना होगा.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *